Skoda ने सुपर्ब और कोडियाक 2024 को किया टीज़, हाइब्रिड पावरट्रेन मिलने की उम्मीद

नई दिल्ली : स्कोडा ने हाल ही में स्कोडा सुपर्ब और कोडियाक एसयूवी की आंतरिक छवियों का खुलासा किया है. कंपनी ने अब अलग-अलग जलवायु और तापमान स्थितियों में परीक्षण किए जा रहे दोनों वाहनों की तस्वीरें जारी की हैं. इन वाहनों का वैश्विक लॉन्च 2023 के अंत तक होने की उम्मीद है जबकि भारत में 2024 में लॉन्च हो सकती है.

स्पेसिफिकेशन: 

स्कोडा का दावा है कि अगली पीढ़ी की सुपर्ब और कोडियाक शून्य से 30 डिग्री और 50 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान से गुज़री हैं. कारों ने एरिज़ोना, स्पेन और अफ्रीका का दौरा करते हुए आर्कटिक सर्कल के उत्तर की यात्रा की है. दोनों कारों के इंटीरियर में एक नया डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड लेआउट है जिसमें एक बड़ा फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जिसके नीचे छोटे रोटरी डायल हैं और अंदर एक छोटी स्क्रीन लगी हुई है.

सुपर्ब में वर्टिकल फिन्स के साथ छिपे हुए एयर वेंट हैं, जबकि कोडियाक में लेदर अपहोल्स्ट्री के अधिक उपयोग के साथ वर्टिकल स्टैक्ड वेंट हैं. स्कोडा का कहना है कि असबाब पूरी तरह से पुनर्नवीनीकरण पॉलिएस्टर से बना है. कारों में HUD डिस्प्ले के साथ 10 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को विभिन्न थीम के साथ अनुकूलित किया जा सकता है और चयनित ड्राइव मोड के अनुसार रंग थीम बदल जाएगी. HUD डिस्प्ले गति, RPM, नेविगेशन और बहुत कुछ जैसी विभिन्न जानकारी देगा.

पावरट्रेन व गियरबॉक्स: 

पावरट्रेन और गियरबॉक्स, नई कोडियाक और सुपर्ब को कई इंजन विकल्पों में पेश किए जाने की उम्मीद है जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 2.0-लीटर पेट्रोल, 2.0-लीटर डीजल और 1.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन शामिल हैं. प्लग-इन हाइब्रिड में 100 किलोमीटर तक की शुद्ध-इलेक्ट्रिक ड्राइविंग रेंज के साथ 19.7 kWh बैटरी पैक मिल सकता है.