Snapchat की पेड़ सुविधा अब एंड्रॉइड यूजर्स के लिए निःशुल्क

नई दिल्ली : स्नैपचैट ने पिछले साल अपना पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल पेश किया था. सदस्यता मॉडल ग्राहकों को विभिन्न विशिष्ट सुविधाएँ प्रदान करता है. हालाँकि, स्नैपचैट ने अब ऐप के सभी एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए एक भुगतान सुविधा को अनलॉक कर दिया है.

मैसेजिंग ऐप ने अब सभी एंड्रॉइड यूजर्स के लिए डार्क मोड मुफ्त में उपलब्ध करा दिया है. स्नैपचैट ने 2021 में iOS ऐप में डार्क मोड जोड़ा और अब एंड्रॉइड यूजर्स भी स्नैपचैट के इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. स्नैपचैट पर डार्क मोड का उपयोग अब ऐप के पेड और फ्री दोनों एंड्रॉइड यूजर्स द्वारा किया जा सकता है. एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए डार्क मोड की उपलब्धता का एक स्क्रीनशॉट साझा किया.

स्नैपचैट पर डार्क मोड ऐसे करें इनेबल: 

1. सुनिश्चित करें कि आपके पास गूगल प्ले स्टोर से स्नैपचैट का नवीनतम संस्करण इंस्टॉल है. पुराने संस्करणों पर डार्क मोड उपलब्ध नहीं हो सकता है.

2. अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर स्नैपचैट ऐप लॉन्च करें.

3. अपने प्रोफ़ाइल पृष्ठ तक पहुँचने के लिए मुख्य स्क्रीन के ऊपरी बाएँ कोने में अपने प्रोफ़ाइल आइकन पर टैप करें. फिर, सेटिंग्स में प्रवेश करने के लिए ऊपरी-दाएं कोने में गियर के आकार के आइकन पर टैप करें.

4. सेटिंग्स विकल्पों के माध्यम से नीचे स्क्रॉल करें और "ऐप उपस्थिति" या "उपस्थिति" का पता लगाएं (स्नैपचैट संस्करण के आधार पर शब्द भिन्न हो सकते हैं).

5. उपस्थिति सेटिंग्स में, आपको विभिन्न विषयों के लिए विकल्प देखना चाहिए. स्नैपचैट के लिए डार्क थीम को सक्रिय करने के लिए "डार्क" या "डार्क मोड" चुनें.

6. डार्क मोड का चयन करने के बाद, आपका स्नैपचैट इंटरफ़ेस तुरंत डार्क थीम पर स्विच हो जाना चाहिए. यदि कोई "सहेजें" या "लागू करें" बटन है, तो अपनी पसंद की पुष्टि करने के लिए उस पर टैप करें.

इन चर्णों के बाद आपका स्नैपचैट डार्क मोड में हो जाएगा, जो कम रोशनी की स्थिति में अधिक आरामदायक देखने का अनुभव प्रदान करेगा.