lok sabha election 2024: स्वास्थ्य की वजह से सोनिया गांधी नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव ! राज्यसभा के जरिए सदन में भेजेगी कांग्रेस

नई​ दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 में अब केवल कुछ ही वक्त बचा है. इसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों में अभी से जंग देखने को मिल रही है. इस बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर मिल रही है कि सोनिया गांधी स्वास्थ्य की वजह से इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. कांग्रेस सोनिया गांधी को राज्यसभा के जरिए सदन में भेजेगी. प्रियंका गांधी रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जल्द जुटेंगी.  

प्रियंका गांधी वाड्रा यूपी प्रभारी पद से इस्तीफा भी दे सकती है. आपको बता दें कि कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी गत 4 लोकसभा चुनाव से रायबरेली से सांसद हैं गत दिनों उनके सियासत से संन्यास लेने की चर्चा शुरू हो गई, लेकिन पार्टी के नेता इस चर्चा को एक सिरे से खारिज कर रहे हैं. 

क्योंकि विधानसभा चुनाव में भले ही रायबरेली के वोटर दूसरे दलों की ओर कदम बढ़ा दें, लेकिन लोकसभा में कांग्रेस के पूरी तत्परता दिखती है. ऐसे में पार्टी रायबरेली से सोनिया गांधी को उम्मीदवार मानकर चल रही है. फिर भी अपरिहार्य स्थित में सोनिया गांधी ने चुनाव लड़ने से इनकार किया तो यहां से प्रियंका गांधी उम्मीदवार होंगी. इसी तरह राहुल गांधी का मामला कोर्ट में होने के कारण से प्रियंका को अमेठी से भी दावेदार बनाया जा सकता है.