Sony ELF-SR2 स्पैटियल रियलिटी डिस्प्ले 4K स्क्रीन के साथ भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : सोनी ने ELF-SR2 के लॉन्च के साथ भारत में एक नई उत्पाद श्रेणी स्पैटियल रियलिटी डिस्प्ले पेश की है. 27 इंच का स्थानिक वास्तविकता डिस्प्ले विशेष चश्मे या वीआर हेडसेट के उपयोग के बिना अत्यधिक रिअलिस्टिक, थ्री-डायमेंशनल कंटेंट प्रदान करने का दावा करता है. इसके अतिरिक्त, ELF-SR2 अनुप्रयोगों और विकास के अपने समर्थन के माध्यम से अधिक मजबूत कार्यक्षमता को सक्षम बनाता है. सोनी ELF-SR2 स्पैटियल रियलिटी डिस्प्ले की कीमत 7,00,000 रुपये है और यह आज (4 सितंबर) से देश में सोनी अधिकृत वितरकों के माध्यम से उपलब्ध होगा.

इसमें एक बड़ा स्क्रीन आकार, एक विस्तृत रंग सरगम, एक नया विकसित इंजन और उन्नत हाई-स्पीड सेंसर शामिल हैं. अनुप्रयोगों और उनके विकास के लिए व्यापक समर्थन - सभी अत्यंत प्रतिस्पर्धी मूल्य पर उपलब्ध हैं. ELF-SR2 न केवल रचनाकारों को 3DCG सामग्री विकसित करने के लिए सशक्त बनाता है, बल्कि दूसरों को अपनी रचनाएँ प्रदर्शित करने के लिए एक मंच भी प्रदान करता है. 

सोनी ELF-SR2 स्पेसिफिकेशन: 

डिस्प्ले की दृश्य निष्ठा इसके क्षेत्र की गहन गहराई और विस्तृत रिज़ॉल्यूशन से बढ़ जाती है. सुपर रेजोल्यूशन इंजन 2K से 4K तक अपस्केलिंग प्रदान करता है. इसके अतिरिक्त, यह बारीक विवरण, पैटर्न और रेखाओं को बेहतर ढंग से संबोधित करने के लिए रंग सुधार की पेशकश करता है. इसकी बढ़ी हुई चेहरे की ट्रैकिंग और पहचान एक प्राकृतिक और आरामदायक दृश्य अनुभव प्रदान करने के लिए दर्शक की आंखों को महसूस करती है, जबकि विस्तृत देखने का कोण कई सुविधाजनक बिंदुओं से स्थिरता और सटीकता को सक्षम बनाता है.

सोनी ELF-SR2 ऐसे करता है काम: 

सोनी ELF-SR2 एप्लिकेशन अनुकूलता के साथ-साथ सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (एसडीके) के माध्यम से कुशल और सुव्यवस्थित विकास को बढ़ावा देता है. यूनिटी और अनरियल इंजन सहित अग्रणी एसडीके के समर्थन के साथ, यह ओपनजीएल, डायरेक्टएक्स 11/12 और ओपनएक्सआर (इस वर्ष के अंत में आने वाले) के साथ विकास की भी अनुमति देता है. स्थानिक वास्तविकता डिस्प्ले सरलीकृत वीआर और एआर डिजिटल सामग्री निर्माण को सक्षम बनाता है. एक नई स्पैटियल रियलिटी डिस्प्ले ऐप सेलेक्ट वेबसाइट भी उपलब्ध होगी, जहां उपयोगकर्ता आसानी से डिस्प्ले के साथ-साथ सभी प्रासंगिक जानकारी के साथ संगत एप्लिकेशन पा सकते हैं.

कर सकते 3DCG कृतियों का 3D में प्रीव्यू:

इसके अलावा, सोनी एक सहज ज्ञान युक्त स्थानिक वास्तविकता डिस्प्ले प्लेयर ऐप पेश करेगा, जो डिस्प्ले पर 3डी परियोजनाओं को आसानी से दिखाने के लिए विभिन्न 3डी फ़ाइल स्वरूपों का समर्थन करता है. प्रीव्यू के लिए स्थानिक वास्तविकता प्रदर्शन प्लगइन एक प्लगइन एप्लिकेशन है जिसे डीसीसी टूल के साथ काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह आपको चश्मे की आवश्यकता के बिना अपनी 3DCG कृतियों का 3D में प्रीव्यू करने की अनुमति देता है.