IND vs SA: भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने किया टीम का ऐलान, बावुमा के बजाये इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

नई दिल्लीः दिसंबर महीने में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज खेली जायेगी. जिसको लेकर दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. टीम ने तीनों फॉर्मेट में टीम का ऐलान कर दिया है.  वनडे फॉर्मेट के स्क्वॉड में दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्ड कप में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी टेंबा बावुमा को जगह नहीं दी है. इतना ही नहीं उन्हें टी-20 में भी जगह नहीं मिली है.

टी-20 में कमान की बात करें तो बावुमा को उसमें शामिल नहीं किया गया है. टीम का कप्तान एडम मॉर्करम को बनाया गया है. जबकि बावुमा को दो फॉर्मेट की टीम में शामिल नहीं किया गया है. हाल ही में खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका टीम का नेतृत्व टेंबा बावुमा ने ही किया था, और उनकी टीम ने पूरे वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया था, लेकिन खुद कप्तान टेंबा बावुमा ही अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. बावुमा एक ओपनर बल्लेबाज हैं, और उन्होंने पूरे वर्ल्ड कप में अपने साथी खिलाड़ी क्विंटन डीकॉक के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी उठाई. 

दक्षिण अफ्रीका भारत की मेज़बानी करने के लिए तैयार है. इस दौरान पहले टी20, और फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर को जोहानस्बर्ग में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा वनडे मैच 19 दिसंबर को गकीबेरा, और तीसरा वनडे मैच 21 दिसंबर को पार्ल में खेला जाएगा. 

दक्षिण अफ्रीका की टीमः
एडन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, नांद्रे बर्गर, टोनी डी ज़ोरज़ी, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, मिहलाली मपोंगवाना, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज़ शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन, काइल वेरिन और लिज़ाद विलियम्स