VIDEO: खाटू श्याम जी मेले के लिए रेलवे की खास तैयारी, श्रद्धालुओं के लिए ट्रेन के 12 ट्रिप को होगा संचालन, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: खाटू श्याम जी का मेला पूरे देश भर में मशहूर है. मेले में देश भर से श्रद्धालुओं का आना जाना रहता है. देसी नहीं विदेशी श्रद्धालु भी मेले में बड़ी तादाद में आते हे ऐसे में यात्रियों और श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए उत्तर पश्चिम रेलवे ने स्पेशल रेल का संचालन शुरू किया है. 

खाटूश्यामजी मेले के लिए देश भर से सीकर आने वाले लोगों का कारवां निकल पड़ा है. बहुत से प्रदेशों से लोगो महीने भर पहले ही निकल पड़े है क्योंकि उन्हे पैदल चलकर खायूश्यामजी के दर पर आना है. सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट इस समय खचाखच भरे हुए नज़र आ रहे है. इसी कड़ी में उत्तर पश्चिम रेलवे ने खाटूश्यामजी मेले के लिए स्पेशल रेल का संचालन शुरू किया है. ये रेल 2 मार्च से शुरू होगी और मेले के समापन पर बंद हो जाएगी.

रेल का शेड्यूल

गाड़ी संख्या 09637 रेवाड़ी-रींगस 2 मार्च से चलेगी

2,3,6,8,9,10,23,24,25,29,30,31 मार्च को रेवाड़ी से रींगस आएगी,

रेवाड़ी से गाड़ी सुबह 11.40 पर रवाना होकर दोपहर 2.40 पर रींगस आएगी,

गाड़ी संख्या 09638 रींगस-रेवाड़ी 12 ट्रिप मेले के लिए करेगी

खाटूश्याम जी के लिए  2 से 31 मार्च के लिए बीच ये ट्रेन हरियाणा के रेवाड़ी से रींगस के बीच 12 ट्रिप करेगी. कुल मिलाकर ट्रेन पूरे मार्च खाटूश्यामजी मेले के लिए चलेगी. NWR के मुताबिर रेल में अभी से बुकिंग शुरू होने लगी है. खाटूश्यामजी मेले के लिए हरियाणा से सबसे ज़्यादा श्रृद्धालु आते है लिहाजा सबसे पहले हरियाणा से ट्रेन शुरू की गई है. इसके बाद यात्री भार को देते हुए मार्च के शुरूआत में कुछ और शहरों के लिए भी रींगस तक अस्थाई तौर पर रेल शुरू की जा सकती है.

...फर्स्ट इंडिया न्यूज़ के लिए जियाउद्दीन खान की रिपोर्ट जयपुर