Google पिक्सेल वॉच 2 के लॉन्च से पहले स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन आए सामने, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : गूगल आखिरकार भारतीय बाजार में पिक्सेल वॉच 2 लॉन्च करेगा. जबकि आधिकारिक लॉन्च इवेंट 4 अक्टूबर को होगा, और घड़ी 5 अक्टूबर के बाद प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगी. बड़े लॉन्च से पहले, आगामी स्मार्टवॉच का डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन लीक हो गए हैं. पिक्सेल वॉच 2 से अपने पूर्ववर्ती की तुलना में अधिक सुविधाएं पेश करने की उम्मीद है. 

पिक्सेल वॉच 2 के स्पेसिफिकेशन: 

पिक्सेल वॉच 2 पुराने संस्करण की तुलना में अधिक सुविधाओं से भरपूर है. सबसे पहले, इसमें फिटबिट का एक नया हृदय गति सेंसर है. यह सेंसर बेहद सटीक हृदय गति रीडिंग देने का वादा करता है, तब भी जब आप गहन वर्कआउट कर रहे हों. पिक्सेल वॉच 2 स्वास्थ्य के मामले में भी बड़ा है. यह बता सकता है कि आप कब तनावग्रस्त हैं और आपको आराम करने में मदद करने के लिए सास लेने के व्यायाम जैसी चीज़ें सुझाता है. यह पसीने और त्वचा के तापमान जैसी चीजों को मापने के लिए विशेष तकनीक का उपयोग करता है ताकि यह पता लगाया जा सके कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं.

यह आपको अपना वर्कआउट शुरू करने और बंद करने की भी याद दिलाएगा और यदि आप गति प्रशिक्षण में रुचि रखते हैं, तो यह आपको वह भी बताएगा. पिक्सेल वॉच 2 में एक "सुरक्षा जांच" फ़ंक्शन भी है जो आपको कुछ स्थितियों के लिए टाइमर सेट करने की सुविधा देता है. यदि आप टाइमर खत्म होने पर प्रतिक्रिया नहीं देते हैं, तो यह पूछेगा कि क्या आप ठीक हैं और आपातकालीन संपर्कों के साथ आपका स्थान भी साझा कर सकते हैं. इसमें आप अपने संपर्कों के साथ "आपातकालीन साझाकरण" का उपयोग कर सकते हैं. साथ ही, जरूरत पड़ने पर यह आपकी मेडिकल जानकारी आपातकालीन सेवाओं को भेज सकता है. बैटरी के लिहाज से, पिक्सेल वॉच 2 हमेशा डिस्प्ले चालू रहने पर पूरे दिन चल सकती है. और आप इसे केवल 75 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं.