श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, इस दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी टीम की कमान, बनाया हेड कोच

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, इस दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी टीम की कमान, बनाया हेड कोच

नई दिल्लीः सनथ जयसूर्या श्रीलंका के हेड कोच नियुक्त किए गए है. जिसको लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है. हाल में उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट टीम को शानदार कोचिंग दी. श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ किया था. यही कारण है कि अब जयसूर्या को हेड कोच बनाया गया है. 

बोर्ड की ओर से एक्स पर पोस्ट कर जानकारी साझा की गई. उन्होंने लिखा कि श्रीलंका क्रिकेट सनथ जयसूर्या को राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त करने की घोषणा करना चाहता है. श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल के दौरों में टीम के अच्छे प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया. 

जहां जयसूर्या 'अंतरिम मुख्य कोच' के रूप में प्रभारी थे. यह नियुक्ति 1 अक्टूबर, 2024 को प्रभावी हुई और 31 मार्च, 2026 तक रहेगी. 

जयसूर्या कार्यवाहक कोच के तौर पर अपनी भूमिका निभा रहे थे. ऐसे में उन्हें उनकी नियुक्ति की गई है. अब बोर्ड ने उन्हें नियामित कोच बनाने का फैसला किया है. 31 मार्च 2026 तक के लिए नया हेड कोच नियुक्त किया. जयसूर्या श्रीलंका बोर्ड के चयनकर्ता भी रह चुके हैं.