कपूरथला मुठभेड़ में मारे गए कांस्टेबल के नाम पर होगा सड़क, स्टेडियम का नामकरण- CM मान

गुरदासपुर: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कूपरथला में मुठभेड़ में मारे गए पुलिस कांस्टेबल कुलदीप सिंह बाजवा के गांव की ओर जाने वाली एक सड़क और स्टेडियम का नामकरण उनके नाम पर करने की घोषणा की है.

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, मान ने बुधवार को बाजवा के परिवार से मुलाकात के बाद यह घोषणा की. उन्होंने बाजवा के परिवार को दो करोड़ रुपये का चेक भी प्रदान किया, जिसमें राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि और एक करोड़ रुपये की जीवन बीमा राशि शामिल है.

राज्य सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई:
बाजवा की पंजाब के कपूरथला जिले में चार बदमाशों का पीछा करने के दौरान हुई मुठभेड़ में मौत हो गई थी. ये बदमाश रविवार रात बंदूक के दम पर कार मालिक को धमकाकर उसका वाहन लेकर फरार हो गए थे. मान ने कहा कि कांस्टेबल बाजवा फगवाड़ा में अपनी ड्यूटी करते हुए शहीद हो गए. उन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले जवानों के परिवारों की मदद के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई.

कांस्टेबल के उल्लेखनीय योगदान को मान्यता देगी:
मान ने घोषणा की कि बाजवा के गांव में उनके नाम पर अत्याधुनिक एथलेटिक ट्रैक युक्त स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि क्षेत्र के युवा पंजाब पुलिस और सशस्त्र बलों में शामिल होने का प्रशिक्षण लेने के लिए इस स्टेडियम का इस्तेमाल करेंगे. मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि गांव की ओर जाने वाली एक सड़क का नाम बाजवा के नाम पर रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि यह पहल देश के लिए जान न्योछावर करने वाले एक बहादुर कांस्टेबल के उल्लेखनीय योगदान को मान्यता देगी. सोर्स-भाषा