प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा का बड़ा बयान, कहा-राहुल गांधी तूफान है इसे रोक नहीं सकते

जयपुर: मोदी सरनेम को लेकर मानहानि केस में राहुल गांधी की सदस्यता जैसे ही रद्द की गई वैसे ही देशभर में कांग्रेस का कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आया. राजस्थान की राजधानी जयपुर में सिविल लाइन फाटक पर राजभवन घेराव किया गया. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. रंधावा ने कहा राहुल गांधी तूफान है कोई नहीं रोक सकता. 

राजस्थान में कांग्रेस सत्ता में है इसके बावजूद राज्य में केंद्र सरकार के खिलाफ इतने प्रदर्शन कर दिए जितने बीजेपी ने राजस्थान में विपक्ष में रहते हुए नहीं किए. अब राहुल गांधी के मुद्दे पर देशभर में कांग्रेस ने प्रदर्शनों का ऐलान कर दिया. मोदी सरनेम मानहानि मसले पर राहुल गांधी को सूरत कोर्ट से 2 साल की सजा सुनाई गई तुरंत बाद लोकसभा सचिवालय ने उनकी वायनाड से सांसद की सदस्यता रद्द कर दी. हालांकि कुछ देर बाद जमानत हो गई और सांसदी भी वापिस आ जाएगी, लेकिन कांग्रेस ने देशभर में हल्ला बोल दिया. जयपुर में सिविल लाइंस फाटक पर प्रदेश कांग्रेस ने राजभवन घेराव प्रदर्शन रखा. बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता जुटे. फर्स्ट इंडिया से विशेष बातचीत में सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा जैसे तूफान नहीं रुक सकता वैसे राहुल गांधी को भी नहीं रोका जा सकता है.

राजस्थान की राजधानी में प्रदर्शन के बाद राज्य के कांग्रेसियों की दिल्ली कूच की तैयारी है. जयपुर के प्रदर्शन में मंत्री बीडी कल्ला,महेश जोशी,प्रताप सिंह खाचरियावास,शकुंतला रावत,महेंद्र चौधरी,पूर्व केंद्रीय मंत्री नमोनारायण मीणा ,पुष्पेंद्र भारद्वाज ,बाबू लाल नागर, गोपाल मीना, गंगा देवी, अमीन कागजी समेत प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. बड़ी संख्या में अधिवक्ता शामिल हुए. इनमें बार काउंसिल राजस्थान के चेयरमैन समेत प्रमुख नेता थे. बारिश के कारण विरोध प्रदर्शन में खलल पड़ा लेकिन कांग्रेसियों के हौंसले पस्त नहीं हुए. पहले अडानी और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन और अब राहुल गांधी. कांग्रेस अब आंदोलन का रुख अपना चुकी है. राजस्थान इसलिए सियासी तौर पर गर्म रहेगा क्योंकि यहां चुनाव है.