UP: निर्माण कार्य को रोकने पहुंची पुलिस पर पथराव, एक उपनिरीक्षक घायल

कौशांबी: जिले के करारी थाना क्षेत्र में अदालत के स्थगनादेश के बावजूद विवादित जमीन पर हो रहे निर्माण को रोकने पहुंची पुलिस टीम पर निर्माण कर रहे लोगों ने ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया गया, जिससे एक उपनिरीक्षक घायल हो गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार देर रात हुई घटना के सिलसिले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि करारी थाना क्षेत्र के अर्का महावीर पुर गांव निवासी संतोष कुमार और श्रवण शुक्ला का जमीनी विवाद चल रहा है. उन्होंने कहा कि मामले में श्रवण कुमार शुक्ला को जनपद न्यायालय से स्थगनादेश भी मिला था. स्थगनादेश के बावजूद दो जनवरी सोमवार की रात संतोष कुमार विवादित भूमि पर निर्माण कार्य करा रहा था. एसपी ने बताया कि सूचना पर निर्माण कार्य रोकने पहुंची पुलिस टीम पर निर्माण करने वालों ने ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया. हमले में करारी थाना के उपनरीक्षक अजीत कुमार सिर पर चोट लगने से घायल हो गए. 

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स वहां पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में करते हुए घायल उपनिरीक्षक को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा . पुलिस अधीक्षक ने बताया पुलिस पर हमले के मुख्य आरोपी संतोष कुमार सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस मामले की जांच कर रही है . सोर्स- भाषा