पंचतत्व में विलीन हुए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, कड़ी सुरक्षा के बीच किया गया अंतिम संस्कार

जयपुर: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पंचतत्व में विलीन हो गए हैं. उनके पेतृक गांव हनुमान गढ़ के गोगामेड़ी मे कड़ी सुरक्षा के बीच उनका अंतिम संस्कार हुआ. अंतिम संस्कार से पूर्व हजारों लोगों ने सुखदेव सिंह को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान राजेन्द्र गुढ़ा, विधायक मनोज न्यांगली सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. अब 10 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में श्रद्धांजलि सभा आयोजित होगी. 

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर के श्याम नगर इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मंगलवार दिनदहाड़े तीन बदमाश उनके घर पर आए और करीब 10 मिनट तक गोगामेड़ी से बातचीत की और फिर बदमाशों ने गोगामेड़ी पर गोलियां चला दी, फिर भाग निकले. जिसके बाद गोगामेड़ी को मेट्रो मास हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. 

आज भी कई शहरों में दिखा बंद का असर
सुखदेव सिंह गोगोगामेड़ी की हत्या के विरोध में सर्व समाज की ओर से कई शहरों में आज भी बंद का असर देखने को मिला. खासकर जिस रूट से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पार्थिव देह रवाना हुई उन उन इलाकों में भारी भीड़ सड़कों पर देखने को मिली . सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के अंतिम दर्शन करने लगी लंबी कतारें लग गई थीं. 

रोहित गोदारा ने ली गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी 
हत्या के कुछ समय के बाद सोशल मीडिया पर एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो गई. जिसमें लॉरेंस गैंग के रोहित गोदारा ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी कि हत्या की जिम्मेदारी ली. फेसबुक पोस्ट में उन्होंने कहा कि सभी भाइयों को राम राम, मैं रोहित गोदारा कपूरीसर, गोल्डी बराड़. भाइयों, आज सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या कर दी गई. हम इसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हैं. यह हत्या हमने कराई है. भाइयों, मैं आपको बताना चाहता हूं कि जो हमारे दुश्मनों की मदद करते हैं और उन्हें मजबूती देते हैं, उन्हें अपने घर के दरवाजे पर अपनी अर्थी तैयार रखनी चाहिए और वे यह समझ लें कि जल्द ही उनसे मुलाकात भी होगी.

परिवार ने प्रशासन से मांगी सुरक्षा
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के परिवार ने की प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है. सुखदेव सिंह के भाई दिलीप सिंह ने कहा- 'हमारे परिवार को सुरक्षा प्रदान करें. यह बहुत दुखद घटना थी. परिवार की सभी मांगें मान ली गई हैं. हमने पहले भी सुरक्षा मांगी थी,नहीं दी गई.

गोगामेडी के हत्यारों पर पांच-पांच लाख का इनाम घोषित 
महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने सुखदेव सिंह गोगामेडी हत्याकांड के दो आरोपियों पर सर्वाधिक पांच-पांच लाख रुपए का इनाम घोषित किया है. गुरुवार को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध दिनेश एमएन ने इसे लेकर आदेश जारी किए.

NIA करेगी हत्याकांड़ की जांच
गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच NIA के द्वारा की जाएगी. परिजनों को सरकारी नौकरी दिलवाए जाने हेतु सरकार को अनुशंसा की जाएगी. घटना में घायल अजीत सिंह के परिजनों को आर्थिक सहायता की अनुशंसा. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के परिजनों को हाई सिक्योरिटी प्रदान की जाएगी. जयपुर कमिश्नरेट और हनुमानगढ़ पुलिस के द्वारा सिक्योरिटी दी जाएगी. इसके साथ ही परिजनों को उनकी जान की रक्षा के लिए शस्त्र उपलब्ध करवाया जाएगा. 

मामले में SIT गठित
गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए SIT गठित की गयी. ADG क्राइम दिनेश एमएन के पर्यवेक्षण में SIT गठित की गई. गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों अभियुक्तों की पहचान हुई. DGP उमेश मिश्रा ने गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए SIT गठित की है. ADG क्राइम दिनेश एमएन के पर्यवेक्षण में SIT गठित की गई. गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों अभियुक्तों की पहचान हुई. FIR दर्ज होते ही दोनों अभियुक्तों पर 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित होगा. अभियुक्तों के बारे में जानकारी देने वालों को 5-5 लाख का इनाम मिलेगा. DGP ने बताया कि पुलिस तत्परता से हत्यारों की तलाश कर रही है.