सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जड़ा धुआं धार शतक, रोहित-कोहली का रिकॉर्ड तोड़ बने दूसरे बल्लेबाज

नई दिल्लीः भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में 106 रनों से जीत दर्ज की. मुकाबले के हीरो सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव रहे. जिनके सामने अफ्रीका ने घुटने टेक दिया. सूर्या को 'प्लेयर ऑफ द मैच' और 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया. उन्होंने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या का रिकॉर्ड तोड़ दिया. 

सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा बार 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' जीतने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस मामले में रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या समेत तमाम खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है. सूर्या ने 4 बार यह खिताब जीता है. वहीं रोहित और पांड्या ने दो-दो बार यह अवॉर्ड जीता है. भुवनेश्वर ने 3 बार यह खिताब जीता है. भारत के लिए टी20 में सबसे ज्यादा बार 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' जीतने का अवॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है. कोहली ने 7 बार यह खिताब जीता है.

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए तीसरे मुकाबले में 201 रन बनाए. इस दौरान सूर्या ने शतक लगाया. उन्होंने 56 गेंदों का सामना करते हुए 100 रन बनाए. सूर्या ने इस पारी में 7 चौके और 8 छक्के लगाए. ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 60 रन बनाए. उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए. जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की ओर से कोई भी प्लेयर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका और महज 95 रन पर पूरी टीम ढ़ेर हो गयी.