रविंद्र जड़ेजा या रवि अश्विन को लेकर टीम में सस्पेंस बरकरार, हार का जख्म भरने के लिए ये खिलाड़ी होगा इक्का साबित

नई दिल्लीः भारत नए साल का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. मुकाबला 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच केपटाउन के मैदान पर खेला जायेगा. दोनों  ही टीमों के बीच ये मुकाबला बेहद अहम रहने वाला है. क्योंकि सीरीज के  पहले मैच में हार  चुकी टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज को बराबरी पर खत्म करना चाहेगी. 

पहला मुकाबला गंवाने के बाद उसे यह सीरीज ड्रॉ कराने के लिए केपटाउन टेस्ट में जीत की दरकार होगी. क्योंकि अगर टीम इस मुकाबले में हार जाती है तो वो सीरीज में 0-2 से हार की मार को झेलेगी. ऐसे में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के इस आखिरी मुकाबले को भारतीय टीम हर हाल में जीतना चाहेगी. 

वहीं बात करें टीम में स्पिनर के रोल की तो पहले मुकाबले में मिली हार के बाद टीम दो स्पिनर की तलाश में हो सकती है, जिसमें रविंद्र जडेजा और अश्विन का नाम शामिल है. जड़ेजा अपने दोहरे रूप के चलते टीम में जगह बना सकते है. गेंदबाज होने के साथ ही खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते है. वही अश्विन की चाल अफ्रीका टीम पर भारी पड़ सकती है. ऐसे में माना जा सकता है. कि टीम दो स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, शार्दुल ठाकुर.