Ravi Bishnoi: टी20 क्रिकेट को मिला नया वर्ल्ड नंबर-1 गेंदबाज, राशिद खान को पछाड़ 699 अंक के साथ इस भारतीय खिलाड़ी ने जमाया कब्जा

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने कमाल कर दिया. रवि बिश्नोई ने कुल 5 मैचों में 9 विकेट हासिल किए, इसके साथ ही खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया है. टी20 क्रिकेट को नया वर्ल्ड नंबर-1 गेंदबाज मिल गया है. आईसीसी की टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग्स में अब भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई गेंदबाजी में पहले पायदान पर पहुंच गए हैं. खिलाड़ी ने राशिद खान पीछे छोड़ दिया है. 

इससे पहले अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाज राशिद खान इस पोजिशन पर कााबिज थे. लेकिन अब रवि बिश्नोई ने पछाड़ दे दी है. रवि बिश्नोई के खाते में अब 699 अंक हो गए हैं. वह राशिद खान (692) से 7 रेटिंग पॉइंट आगे निकल गए हैं. इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर श्रीलंका के वानिदु हसरंगा (679), चौछे नंबर पर आदिल रशिद (679) और पांचवें पायदान पर महीष तीक्षणा (677) हैं. यानी टी20 इंटरनेशनल गेंदबाजों की रैंकिंग्स में टॉप-5 स्थानों पर स्पिनर्स का कब्जा है. 

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप से रेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ युवा टीम का चयन किया गया. जिसमें एक बड़ा नाम रवि बिश्नोई शामिल रहा. रवि बिश्नोई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से जबरदस्त फायदा हुआ. इस सीरीज में बिश्नोई ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 5 मैचों में 9 विकेट चटकाए. खास बात यह कि इस सीरीज में जमकर हुई रनों की बरसात के बीच वह नियमित तौर पर विकेट निकालने में सफल रहे.