T20 World Cup: बांग्लादेश को लगा झटका, शिफ्ट हुआ T20 वर्ल्ड कप, इस देश को मिला आयोजन

T20 World Cup: बांग्लादेश को लगा झटका, शिफ्ट हुआ T20 वर्ल्ड कप, इस देश को मिला आयोजन

नई दिल्लीः बांग्लादेश के मौजूदा हालात को देखते हुए महिला T20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. महिला T20 वर्ल्ड कप बांग्लादेश से UAE शिफ्ट हो गया है. 3 अक्टूबर से UAE में  महिला T20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. जिसको लेकर आईसीसी ने अपनी वेबसाइट पर रिपोर्ट जारी कर कंफर्म किया है.

देश में बने हालात के चलते ये फैसला लिया गया है. ऐसे में कई टीमों ने बांग्लादेश की यात्रा करने से इनकार किया था. जिसको देखते हुए अब बांग्लादेश से UAE शिफ्ट किया गया है. इसके बाद विश्व कप के मुकाबले अब दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे. हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के पास मेजबानी के अधिकार बने रहेंगे. 

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि मैं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को देश में इस आयोजन की मेजबानी के लिए हर संभव रास्ता तलाश करने के लिए शुक्रिया कहना चाहता हूं. लेकिन टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली कई टीमों की सरकार की ओर से यात्रा संबंधी सलाह के कारण यह मुमकिन नहीं था. 

बता दें कि बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद से ही हालात सही नहीं है. आरक्षण को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी कड़ी में शेख हसीना को भी अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी. टूर्नामेंट 3 से 20 अक्टूबर के बीच यूएई के 2 वेन्यू में खेला जाएगा, जिसमें दुबई और शारजाह को  शामिल किया गया है.