Hardik Pandya: टीम इंडिया को लगा झटका, चोट के चलते हार्दिक पांड्या हुए स्क्वाड से बाहर, सेमीफाइनल में होगी टीम की अग्नि परीक्षा

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप 2023 के बीच भारत को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. इसके बाद अब पांड्या की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल किया गया है. पांड्या का सेमीफाइनल से बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है. पांड्या कई बड़े मुकाबलों में अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं. यही कारण है कि हार्दिक का बीच टूर्नामेंट में टीम को छोड़ के जाना हार का कारण साबित हो सकती है. 

दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ खेले गये मुकाबले में हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी के दौरान चोट लगी थी. खिलाड़ी को अपने पहले ओवर में ही पैर पर चोट लगी थी. उनकी लेफ्ट एंकल में चोट आ गई थी. इसके बाद खिलाड़ी न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेले थे. और अब उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को भारतीय टीम में जगह मिली है. ऐसे में देखना ये होगा कि अब प्रसिद्ध टीम के लिए कितना कुछ कमाल दिखा पाते है. 

टीम इंडिया टॉप-1 पर काबिजः
टीम फिलहाल पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. उसने 7 मैच खेले हैं और सभी जीते हैं. उसके पास 14 पॉइंट्स हैं. अहम बात यह भी है कि भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. लेकिन सेमीफाइनल से पहले पांड्या का बाहर उसके लिए झटके की तरह है. 

गौरतलब है कि अब टीम इंडिया को अपने आगामी दो मैच साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के खिलाफ खेलने है. हालांकि इन मुकाबलों में अब टीम के लिए हार जीत का इतना महत्व नहीं रहने वाला है. क्योंकि टीम टूर्नामेंट में सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है.