IND vs SL: टीम इंडिया का 'सूर्य उदय', श्रीलंका के खिलाफ 43 रनों से दर्ज की जीत, 1-0 से बढ़त हासिल

IND vs SL: टीम इंडिया का 'सूर्य उदय', श्रीलंका के खिलाफ 43 रनों से दर्ज की जीत, 1-0 से बढ़त हासिल

नई दिल्लीः श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले मैच में शानदार जीत दर्ज की. टीम ने 43 रनों से मैच में जीत को अपने नाम किया. जहां भारत की जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे. जिन्होंने 26 गेंद में 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 58 रन लगाए, मुकाबले में भारत ने पहले खेलते हुए  7 विकेट गंवा कर 213 रन बनाए. जिसका पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 19.2 ओवर में 170 पर ही सिमट गई. 

मुकाबले में पहले खेलते हुए टीम इंडिया की ओर से जयसवाल और शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरे. दोनों खिलाड़ी ने टीम के लिए नींव रखते हुए 74 रन की साझेदारी की. जयसवाल ने 21 गेंद में 40 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. इसके बाद गिल भी ज्यादा समय पिच पर नहीं टिक सकें और 16 गेंद में 34 रन बनाकर वापस लौट गए. जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. यहां से सूर्यकुमार यादव और पंत ने टीम की कमान को संभाला. सूर्यकुमार ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाते हुए 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं पंत 49 रन बोर्ड पर दर्ज करा सके. जवाब में पथीराना ने 4 विकेट लिए. हसरंगा, मदुशंका और फर्नांडो ने 1-1 सफलता अपने नाम की. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम को निशंका और मेंडिस ने अच्छी शुरुआत दी. जहां से एक बार के लिए टीम की जीत की उम्मीद बरकरार बनी रही. लेकिन 84 रन पर दोनों की पार्टनरशिप टूट गई. और पहली सफलता अर्शदीप सिंह को मिली. मेंडिस 27 गेंद में 45 रन बनाकर आउट हुए. निंशका ने 48 में 79 बनाए. कुसल परेरा तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरी लेकिन वो भी टीम को मजबूती देने में नाकाम साबित हुए. और 20 रन पर चलते बने. जबकि मेंडिस 12 रन ही बना सकें. वहीं टीम के 7 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके, जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम 170 रन पर ही ऑलआउट हो गई.