Asian Games: शॉट पुट में तेजिंदर पाल का शानदार प्रदर्शन, नंबर-1 पोजिशन के साथ गोल्ड मेडल किया हासिल

नई दिल्लीः एशियन गेम्स में भारत ने तीसरा गोल्ड मेडल जीता है. टूर्नामेंट में भारत ने शॉट पुट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. तेजिंदर पाल सिंह तूर ने शॉट पुट में शानदार प्रदर्शन करते देश का गौरान्वित किया और आखिरी प्रयास में नंबर-1 पोजिशन पर रहते हुए पदक जीत लिया. इससे पहले भारत 3000 मीटर स्टीपलचेज और शूटिंग में गोल्ड मेडल जीत चुका है. इस तरह अब 13 गोल्ड के साथ कुल 45 मेडल खाते में जुड़ गये है जिसमें 13 गोल्ड, 16 सिल्वर और 16 ब्रांज पदक शामिल है.

एशियन गेम्स में भारत के लिए रविवार का दिन बेहद ही अहम रहा है. स्टीपलचेज समेत आज भारत ने 2 गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. भारत की ओर से 3000 मीटर स्टीपलचेज में अविनाश साबले ने कमाल दिखाते हुए स्वर्ण पदक दिलाया है. उन्होंने 8:19:53 मिनट का समय के साथ पदक जीता है. वहीं शूटिंग में भारत ने रविवार का दूसरा गोल्ड मेडल जीता. इसके साथ ही एथलेटिक्स में भारत का पहला जबकि टूर्नामेंट 12वां गोल्ड मेडल हासिल किया है. 

टूर्नामेंट में भारत चौथी पोजिशन पर बरकरारः
गौरतलब है कि भारत फिलहाल टूर्नामेंट में चौथे नंबर पर बना हुआ है. जिसमें 13 गोल्ड, 16 सिल्वर और 16 ब्रॉन्ज मेडल के साथ कुल 45 मेडल शामिल है. जबकि चीन 227 मेडल के साथ पहले नंबर पर बना हुआ है. कोरिया 120 मेडल के साथ नंबर दो पर बना हुआ है.