जयपुर में तनाव, सड़क एक्सीडेंट में युवक की पीट-पीटकर हत्या, CM गहलोत ने मृतक के परिजनों को दिया 50 लाख का चेक, जानिए पूरा मामला

जयपुर: राजधानी जयपुर के सुभाष चौक इलाके में एक युवक की हत्या के बाद से तनाव के हालात बन गए हैं. देर रात करीब बारह बजे से भारी पुलिस फोर्स तैनात है. माहौल खराब नहीं हो इस कारण एसटीएफ की टुकड़ी को भी तैनात किया गया है. 

दरअसत रात बारह बजे के आसपास बाइक पर सवार दो युवक सुभाष चौक इलाके में स्थित रावल जी का बाग इलाके से होकर गुजर रहे थे. इस दौरान बाइक की गति कुछ तेज थी . तभी एक अन्य बाइक बाइक सवारों की टक्कर हो गई. उसके बाद दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ तो कॉलोनी के लोग वहां आ गए. भीड़ बढ़ती देख एक बाइक सवार तो बाइक लेकर वहां से चला गया. 

अस्पताल में हुई इकबाल की मौत 
लेकिन दूसरी बाइक जिस पर इकबाल और उसका साथी सवार था, उसे लोगों ने घेर लिया. आरोप है कि इकबाल और कॉलोनी वालों में झगड़ा हो गया और इस झगड़े के दौरान इकबाल एवं उसके साथी को पीटा गया. जिससे इकबाल की अस्पताल में मौत हो गई. वह रामगंज इलाके के नजदीक फुटा खुर्रा इलाके का रहने वाला था कॉलोनी में हो रही मारपीट के बारे में कॉलोनी के ही किसी व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी. 

मौके पर पहुंची पुलिस
सुभाष चौक पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और उधर इकबाल पक्ष के लोग एवं समाज विशेष के लोग जुटने लगे.  हालात ये हो गए कि सुभाष चौक थाने के बाहर भी काफी भीड़ हो गई और लोगों ने थाना घेर लिया. स्थिति बिगडने पर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ, एडिशनल पुलिस कमिश्रर राहुल प्रकाश ,कुवंर राष्ट्रदीप सहित पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और विरोध और रास्ता जाम कर रहे लोगो से समझाईश का प्रयास किया. 

अशोक गहलोत ने मृतक के परिजनों को दिया पचास लाख का चेक
वहीं विधायक अमीन कागजी और रफीक खान भी मौके पर पहुंचे और मृतक इकबाल के परिजनों से मिलकर उन्हे ढांढंस बंधाया. बाद में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतक के परिजनो को पचास लाख रूपए, एक डेयरी बूथ और परिवार के एक सदस्य को संविदा पर नौकरी देने के  निर्देश देने के बाद लोगों ने अपना विराध खत्म किया. बाद में कडी सुरक्षा के बीच शव को सुपुर्दे खाक किया गया. उधर पुलिस ने इस मामले में दस युवको को हिरासत में लिया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है.