Dholpur News: आंतक का पर्याय सवा लाख का इनामी दस्यु केशव गुर्जर मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली; तीन राज्यों की पुलिस ढूंढ रही थी

धौलपुर: राजस्थान, यूपी, एमपी में आतंक का पर्याय और 1.15 लाख के इनामी कुख्यात डकैत केशव गुर्जर और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई.  इसमें बदमाश केशव गुर्जर गोली लगने से घायल हो गया. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उसे इलाज के लिए अस्पताल पर भर्ती कराया गया है. दस्यु केशव गुर्जर राजस्थान के अलावा उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से भी इनामी हैं. एसपी धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में देर रात से पुलिस कॉम्बिंग कर रही थी. सोने के गुर्जा थाना इलाके के धोन्द के डांग में केशव की पुलिस से मुठभेड़ हुई. 

ऐसे में राजस्थान पुलिस को कुख्यात डकैत केशव गुर्जर को दबोचने में बड़ी सफलता हाथ लगी है. केशव काफी समय से धौलपुर में सक्रिय था. मुखबिर की पुख्ता सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की. बारिश के बीच धौलपुर SP की मौजूदगी में पुलिस डटी रही और मुठभेड़ के बाद केशव को धौलपुर पुलिस ने दबोच लिया. DGP उमेश मिश्रा ने इस कार्रवाई के लिए IG गौरव श्रीवास्तव, SP धर्मेंद्र सिंह और पूरी टीम को बधाई दी है. वहीं केशव से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद होने की सूचना है. 

पुलिस महकमे में आज बना गजब संयोग: 
दूसरी ओर इस मुठभेड़ के साथ ही पुलिस महकमे में आज एक गजब संयोग भी बन गया. 1 लाख 15 हजार रुपए के इनामी डकैत केशव गुर्जर के पैर में गोली लगी है. SP धौलपुर धर्मेंद्र सिंह ने खुद पूरा ऑपरेशन लीड किया है. IG भरतपुर गौरव श्रीवास्तव खुद धौलपुर SP रह चुके हैं. वहीं DGP उमेश मिश्रा खुद भरतपुर IG रह चुके. उस समय तत्कालीन SP गौरव श्रीवास्तव ने कई इनामी डकैतों का सफाया किया था. अब SP धौलपुर धर्मेंद्र सिंह इस परंपरा को ऊंचाइयों पर पहुंचा रहे हैं. ऐसे में आज एक बार फिर इतिहास अपने आप को दोहरा रहा है. क्योंकि आज उमेश मिश्रा प्रदेश पुलिस बेड़े के मुखिया हैं. वहीं गौरव श्रीवास्तव IG भरतपुर के पद पर तैनात है.