जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला, JCO समेत 5 जवान शहीद; 5 घायल

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला, JCO समेत 5 जवान शहीद; 5 घायल

जम्मू-कश्मीर: कश्मीर में आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे है. कठुआ में आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर आतंकी हमला कर दिया है. हमले में JCO समेत 5 जवान शहीद हो गए है. और 5 जवान घायल हो गए हैं जिनका इलाजपठानकोट मिलिट्री हॉस्पिटल में जारी है. 

माछेड़ी इलाके के बडनोटा में तलाशी के दौरान घात लगाकर आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर हमला किया. इस  हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स नाम के आतंकी संगठन ने ली है. यह संगठन प्रतिबंधित पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ही शाखा है.

बताया जा रहा है कि कठुआ आतंकी हमले में  2 से 3 आतंकी शामिल हो सकते हैं है. हमले के बाद इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है. साथी ही इलाके में सर्च ऑपरेशन भी जारी है.

वहीं जम्मू-कश्मीर में फिर आतंक के सफाये रणनीति बनाई गई है. गृह मंत्रालय में हुई बैठक के बाद पुंछ, राजौरी, रियासी, कठुआ में सक्रिय 30 आतंकियों की लिस्ट  तैयार की गई है. 

आतंकियों और मददगारों के सफाये के लिए भी प्लान बनाया गया है. एनीमी एजेंट्स एक्ट को मूल रूप में फिर लागू करने का प्लान है. एक्ट में मददगारों की संपत्ति जब्त करने, उम्रकैद, फांसी तक का प्रावधान है.

1948 में विदेशी आतंकियों व घुसपैठियों के खात्मे के लिए एक्ट बना था. बाद में इसे संशोधन कर कानूनी रूप दिया गया था. इस एक्ट में सजा घटाकर 10 साल की गई है. अभी UAPA भी लागू है, लेकिन एनीमी एक्ट इससे भी सख्त है.