Terrorist Attack: पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर आतंकी हमला, 3 एयरक्राफ्ट और 1 फ्यूल टैंकर हुए तबाह, सेना का दावा सभी हमलावर मार गिराए

नई दिल्लीः पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर शनिवार सुबह बड़ा आत्मघाती आतंकी हमला हुआ. एयरफोर्स के ट्रेनिंग कैंप में 6 आत्मघाती हमलावर घुस गये. इस दौरान मुठभेड़ में 3 एयरक्राफ्ट और 1 फ्यूल टैंकर को तबाह हो गए. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन तहरीक-ए-जिहाद ने ली है. 

घटना के दौरान एयरबेस के पास गोलियों और धमाके की तेज आवाजें सुनाई दीं. जिसने एक बार के लिए सभी को सन्न करके रख दिया. मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी सीढ़ी के जरिए दीवार फांदकर एयरबेस में दाखिल हुए थे. और इसके बाद सेना और आतंकियों में जमकर मुठभेड़ हुई. 

सभी आतंकी मारे गये- पाकिस्तानी सेना
हालांकि पाकिस्तानी सेना ने बयान जारी कर बताया है कि उसने आतंकी हमले को नाकाम करते हुए 6 आतंकियों को मार गिराया है. इसके साथ ही सेना ने बताया है कि आतंकियों की खिलाफ ऑपरेशन खत्म हो गया है और फिदायीन हमले की वजह से एयरफोर्स के तीन एयरकाफ्ट को नुकसान पहुंचा है.

तहरीक-ए-जिहाद ने ली हमले की जिम्मेदारीः
तहरीक-ए-जिहाद के प्रवक्ता मुल्ला मोहम्मद कासिम पाकिस्तानी एयरफोर्स पर हुए फिदायीन हमले की जिम्मेदारी ली है. प्रवक्ता ने दावा किया है कि हमले में कई हमलावर शामिल थे. इससे पहले मियांवली एयरफोर्स बेस पर 9 मई को इमरान खान के समर्थकों ने तब हमला कर दिया था जब उनकी गिरफ्तारी हुई थी. इमरान खान के समर्थकों ने बेस पर आगजनी की थी. गिरफ्तारी से नाराज समर्थकों ने एक एयरक्राफ्ट को भी आग के हवाले कर दिया था. 

पाकिस्तान पर 24 घंटे में 2 आतंकी हमले हुए हैं. इससे पहले शुक्रवार रात ग्वादर में सेना की 2 गाड़ियों पर आतंकी हमला हुआ था. इसमें 14 सैनिक मारे गए थे. हमले के वक्त सैनिक पसनी से ओरमारा की तरफ जा रहे थे. इसके बाद से इलाके में आतंकियों की तलाश की जा रही है. फिलहाल पूरे इलाके को सेना ने घेर रखा है.