टेस्ला ने भारत में फाइनल की जगह, जल्द शुरु होगी कंपनी की मैनुफैक्चरिंग

नई दिल्लीः लंबे समय से भारत नें कंपनी लगाने की सोच रही टेस्ला कंपनी तैयारियों में जुट गयी हैं. कंपनी ने भारत ने प्लांट लगाने के लिए जगह फाइनल कर ली हैं. इसके चलते कंपन ने 5 साल के लिए बी विंग पंचशील पार्क के फर्स्ट फलोर को किराये पर ले लिया हैं. कंपनी ने बिजनेस पार्क की 5850 वर्ग फिट की जगह के लिए 5 साल का एग्रीमेंट साइन किया हैं. 

कंपनी ने जिस जगह को किराये पर लिया है, उसका किराया 11.56 लाख रुपए प्रति महीने है. इसके अलावा कंपनी ने 5 साल के लिए सिक्योरिटी के तौर पर 34.95 लाख जमा किये हैं. इस डील में कंपनी को 5 कार और 10 बाइक पार्किंग की जगह दी गयी है. कंपनी की भारत में एंट्री काफी अहम मानी जा रही हैं इसके साथी ही ये भारतीय और विदेशी कार कंपनियों को भी बराबरी की टक्कर देगी. 

बीवाईडी ने भारत में 1 बिलियन के डॉलर की पेशकश की थीः
इससे पहले भारत बीवाईडी कंपनी के प्रस्ताव को ठुकरा चुका हैं. कंपनी ने भारत में 1 बिलियन के डॉलर की पेशकश की थी. लेकिन सुरक्षा के लिहाज से सही नहीं होने के कारण भारत ने उसके इस आफर को खारिज कर दिया हैं ऐसे में अब इस समय टेस्ला के लिए भारतीय बाजार में अच्छा कारोबार रहने वाला हैं. साथ ही टेस्ला के लिए प्रतिस्पर्धा का बाजार भी साफ हो गया हैं.