The Kerala Story के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर की मीडिया से बात, बताया- लगातार मिल रहे हैं सबूत

मुंबई : सुदीप्तो सेन की फिल्म द केरल स्टोरी (The Kerala Story) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती हुई नजर आ रही है. रिलीज से पहले फिल्म विवादों से घिरी हुई थी लेकिन अब दर्शक इसे बहुत प्यार दे रहे हैं. 5 मई को रिलीज हुई इस फिल्म में कन्वर्जन का शिकार हुई तीन लड़कियों पर किए गए जुल्म को पर्दे पर दिखाया गया है.

फिल्म में यह दिखाया गया है कि किस तरह से लड़कियों को धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया जाता है और फिर वह आतंकवादी संगठन आईएसआईएस का हिस्सा बन जाती हैं. मेकर्स ने दावा किया है कि यह केरल की असली स्टोरी है.

अब हाल ही में डायरेक्टर सुदीप्तो सेन और निर्माता विपुल शाह को मीडिया से इस बारे में बात करते हुए देखा गया. विपुल ने कहा कि हम उन लड़कियों तक चाह कर भी नहीं जा सकते जो कन्वर्जन का शिकार हो गई है. हमने जिन लड़कियों की कहानी दिखाई है उनमें से एक अफगानिस्तान की जेल में है और नीमा और गीतांजलि के माता-पिता को हमने फिल्म के आखिर में दिखाया है, लेकिन जो लड़कियां देश के बाहर चली गई हैं उन तक पहुंचना मुश्किल है.

सुदीप्तो सेन ने कहा कि फिल्म बनाने के पीछे हमारा उद्देश्य लड़कियों को प्रदर्शनी की तरह दिखाना नहीं था, बल्कि हमने एक मानवता पूर्ण कहानी को दर्शकों के सामने पेश करने की कोशिश की है. गीतांजलि के माता-पिता ने हमें सपोर्ट करने की कोशिश की है. वो लोग काफी दूर रहते हैं लेकिन फिर भी उन्होंने हमें सपोर्ट किया. उन्होंने यह भी बताया कि लोग अलग-अलग जगह से हमें जानकारी भेज रहे हैं आज भी एक प्रूफ मिला है जिसमें बताया गया है कि दुनिया की 42000 लड़कियों को आईएसआईएस में प्रेग्नेंट किया है. यह एक मैगजीन है जिसमें यह सब कुछ लिखा हुआ है. हम कोई सेलिब्रेशन या मनोरंजन नहीं कर रहे हैं, हम एक गंभीर मुद्दे के प्रति लोगों में जागरूकता लाने की कोशिश कर रहे हैं.