VIDEO: आधी रात को आए भूकंप ने मचाई तबाही, नेपाल में 129 लोगों की मौत, दिल्ली-NCR, यूपी-बिहार और राजस्थान में भी हिली धरती

नई दिल्ली: नेपाल में देर रात भूकंप से भीषण तबाही हुई है. कई इमारतें भी ढहीं गई. अब तक 129 लोगों की मौत हो चुकी हैं. नेपाल के जाजरकोट में भूकंप से 34 लोगों की मौत हो गई. नेपाल के रुकुम पश्चिम में 36 लोगों की मौत हो गई. नेपाल के PM प्रचंड ने दुख व्यक्त किया. आपको बता दें कि दिल्ली NCR सहित कई राज्यों में देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. 

दिल्ली NCR, यूपी, बिहार सहित कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए. रिक्टर स्केल पर 6.4 भूकंप की तीव्रता मापी गई. नेपाल में भूकंप का केंद्र था. जयपुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. दहशत के चलते लोग घरों से बाहर निकले.आपको बता दें​ कि जयपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए. 

दिल्ली-NCR में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप का एपिसेंटर नेपाल में था. रिक्टर स्केल पर 6.4 भूकंप की तीव्रता मापी गई. जमीन के 10 किमी नीचे भूकंप आने की बात सामने आई. आपको बता दें कि दिल्ली, UP समेत कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. बिहार में भी महसूस भूकंप के झटके किए गए. UP, उत्तराखंड में भी भूकंप आया. MP, छत्तीसगढ़ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर 6.4 भूकंप की तीव्रता मापी गई.