फिल्म ‘पठान’ का बॉक्स आफिस पर अच्छा प्रदर्शन जारी, दुनियाभर में कमाई 200 करोड़ रुपए से अधिक हुई

नई दिल्ली: फिल्म अभिनेता शाहरुख खान अभिनीत फिल्म पठान ने रिलीज होने के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को भी वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और निर्माताओं ने घोषणा की कि इसने दुनियाभर में अभी तक 219.6 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. प्रोडक्शन हाउस यश राज फिल्म्स (वाईआरएफ) के अनुसार, शाहरुख-दीपिका पादुकोण अभिनीत इस फिल्म ने रिलीज के दूसरे दिन दुनिया भर में कुल 113.6 करोड़ रुपये जुटाए. फिल्म ने रिलीज के पहले दिन 106 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

your image

घरेलू बाजार में, फिल्म ने दूसरे दिन कुल 82.94 करोड़ रुपये की कमाई की. फिल्म के हिंदी संस्करण ने 68 करोड़ रुपये की शुद्ध कमाई की और इसके डब संस्करणों ने अतिरिक्त 2.5 करोड़ रुपये की कमाई की. पठान बुधवार को तमिल और तेलुगू में भी रिलीज हुई थी. फिल्म ने एक और रिकॉर्ड बनाया क्योंकि यह एक ही दिन में 70 करोड़ रुपये की शुद्ध कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिल्म ने कुल 30.70 करोड़ रुपये की कमाई की.

सिद्धार्थ आनंद निर्देशित फिल्म को इसके बेशर्म रंग गाने को लेकर बहिष्कार के आह्वान का सामना करना पड़ा. इस फिल्म के रिलीज के साथ ही शाहरुख खान ने चार साल के अंतराल के बाद फिल्मों में वापसी की. उनकी पिछली फिल्म 2018 की जीरो थी. यश राज फिल्म्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अक्षय विधानी ने एक बयान में कहा कि एक उद्योग के रूप में, हम आज खुश हैं. यह पठान की सफलता से उभरने वाली सबसे महत्वपूर्ण भावना है. यशराज फिल्म्स में हम सभी 'पठान' के लिए अविश्वसनीय रूप से समर्थन के लिए मीडिया, दर्शकों और उद्योग के आभारी हैं.

your image

विधानी ने कहा कि फिल्म को मिल रहे प्यार के चलते हुआ है कि पठान ने सभी मौजूदा रिकॉर्ड तोड़ दिए और नए रिकॉर्ड बनाए. हमें खुशी है कि फिल्म ने इतने शानदार तरीके से सभी का मनोरंजन किया है. अपनी रिलीज के पहले दो दिन में रिकॉर्ड तोड़ कमाई के साथ ही फिल्म ‘पठान’ उद्योग के विशेषज्ञों की उम्मीदों पर खरी उतरी है.(भाषा)