The Great Bharat Rescue: अक्षय कुमार अभिनीत 'मिशन रानीगंज' का टीज़र हुआ जारी, 6 अक्टूबर को होगी रिलीज़

मुंबई : अक्षय कुमार अभिनीत द ग्रेट भारत रेस्क्यू का आखिरकार अनावरण हो गया है. फिल्म में परिणीति चोपड़ा भी हैं. टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित 'मिशन रानीगंज' स्वर्गीय श्री जसवन्त सिंह गिल के साहसी कार्यों से प्रेरित है, जिन्होंने रानीगंज कोलफील्ड में कोयला खदान बचाव अभियान का नेतृत्व किया था. अमृतसर के रहने वाले गिल को उनकी बहादुरी के लिए कई पुरस्कार मिले. यह फिल्म वास्तविक जीवन की घटना और गिल के साहसिक कार्य पर आधारित है. दुर्भाग्य से, 2019 में 80 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया.

गुरुवार रात अक्षय कुमार ने इंस्टाग्राम पर टीज़र शेयर किया. उन्होंने लिखा, "1989 में, एक व्यक्ति ने साहस और दृढ़ विश्वास दिखाया, जिससे लोगों की जान बच गई! #MissionRani रख-रखाव टीज़र अभी उपलब्ध है. 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में #MissionRani रख-रखाव के साथ भारत के सच्चे नायक की कहानी देखें."

फिल्म का प्लॉट: 

टीज़र की शुरुआत 350 फुट गहरी कोयला खदान के अंदर फंसे कोयला खनिकों के समूह से होती है. फिर दृश्य अक्षय कुमार पर केंद्रित हो जाता है, जो स्वर्गीय जसवंत सिंह गिल की भूमिका निभाते हैं, जो उन्हें बचाने की योजना बनाते हैं. ट्रेलर में हमें परिणीति चोपड़ा की भी झलक मिलती है. मिशन रानीगंज में कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, रवि कोशन, वरुण बडोला, दिब्येंदु भट्टाचार्य, राजेश शर्मा, वीरेंद्र सक्सेना, शिशिर शर्मा, अनंत महादेवन और अन्य कलाकार भी हैं.