Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम ने बदली करवट, कई जिलों में छाया घना कोहरा, शीतलहर भी पकड़ रही जोर

राजस्थानः राजस्थान में बदलती मौसम की करवट ने लोगों को घर में कैद कर दिया. तापमान के गिरते पारे ने ठिठुरन पैदा कर दी है. शीतलहर के चलते लोग अलाप का सहारा ले रही है.  प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. बढ़ते कोहरे से वाहन चालकों को भी खास परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

झुंझुनूं में अलसुबह से घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के चलते वाहनों की रफ्तार धीमी हो गयी है. अधिकतम तापमान 23 डिग्री,न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज. जिसका बड़ा फायदा किसानों को पहुंचने वाला है. रबी की फसल के अनुकूल मौसम होने से फसलों की ग्रोथ बढ़ेगी. 

जैसलमेर में भी शीतलहर के साथ क्षेत्र में घना कोहरा छाया हुआ है. लोगों को गाड़ी चलानें में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कोहरे के चलते वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गयी है. हालांकि कोहरा छाने से रबी की फसलों को फायदा होगा. 

श्रीगंगानगर में भी सर्दी का असर जमकर देखने को मिल. कई क्षेत्रों कोहरे के आगोश में लिपटे नजर आ रहे है. कोहरे के चलजे विजिबिलिटी कम हो गयी है. जिसने गाड़ी के संचालन में बड़ा खतरा भी पैदा कर दिया है. कोहरा फसलों के लिए वरदान साबित होगा. 

सीकर में पश्चिम विक्षोभ के असर में कमी के बाद मौसम में बदलाव नजर आया है. रात के तापमान में दो डिग्री की गिरावट के चलते सर्दी का अहसास बढ़ा. न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री दर्ज किया गया. आज सुबह फतेहपुर सहित आसपास के इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. विजिबिलिटी भी करीब 7-8 मीटर रही. जबकि मौसम साफ होने के बाद सर्दी का असर बढ़ने की संभावना जतायी जा रही है.