Rajasthan Election 2023: विधानसभा चुनाव का घमासान, अब मतगणना में दो दिन शेष, 3 दिसंबर को होगी काउंटिंग

राजस्थानः राजस्थान में मतगणना को लेकर अब महज 2 दिन का समय शेष रह गया है. प्रदेश में 3 दिसंबर को कुल 199 सीटों पर हुए मतदान की मतगणना होनी है. ऐसे में कड़ी सुरक्षा में ईवीएम मशीनों को सुरक्षित रखा गया है. त्रिस्तरीय सुऱक्षा के घेरे में ईवीएम को रखा गया है. अब सिर्फ इंतजार है तो 3 दिसंबर को नतीजों का है. 

मतगणना को लेकर कर्मचारियों को भी प्रशिक्षण दे दिया गया है. ताकि कि किसी भी प्रकार की चूक व्यवस्था को खराब ना करे. जयपुर जिले के 19 विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का नतीजा भी 3 दिसंबर को ही सामने आयेगा. वहीं अगर किस विधानसभा क्षेत्र में मतगणना में कितने राउंड होंगे तो बता दें कि झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में मतगणना के 26 राउंड. वहीं  कोटपूतली, विराटनगर, चौमूं, हवामहल, किशनपोल,  आदर्श नगर और मालवीय नगर में 19-19 राउंड होंगे. सिविल लाइंस में 18 राउंड,शाहपुरा,दूदू,आमेर,चाकसू और जमवारामगढ़ में  20-20 राउंड होंगे. बगरू व बस्सी में 23-23,फुलेरा में 22 राउंड और विद्याधर नगर में 21 राउंड की मतगणना होगी. मतगणना के सबसे कम राउंड सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र में होंगे. 

गौरतलब है कि मतदान के बाद अब 3 दिसंबर को मतगणना होनी है. मतगणना सुबर 8 बजे से शुरू हो जायेगी. जबकि साढ़े नौ बजे पहला रुझान सामने आयेगा. राजस्थान विधानसभा चुनाव में 1875 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद है. जिसका ताला 3 दिसंबर को मतगणना वाले दिन खुलेगा.