Priyanka Gandhi: राजस्थान में दिग्गजों का लगा जमावड़ा, प्रियंका गांधी बोली- भाजपा ने हमेशा से की तुष्टिकरण की राजनीति, गरीबों की एक नहीं सोची

राजस्थानः राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बीच प्रचार प्रसार का दौर परवान पर है. सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों में लगी हुई है. इस कड़ी में आज कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी राजस्थान के दौरे पर है. जहां उन्होंने केकड़ी में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों का 15 हज़ार करोड़ का कर्ज माफ किया. भाजपा ने किस राज्य में किसानों का कर्ज माफ किया बताए. भाजपा ने किसानों के बनाए तीन काले क़ानून है. कई दिनों तक किसान सड़क पर थे. लेकिन यूपी चुनाव से 2 माह पूर्व बिल वापस ले लिए. यूपी में 15 हज़ार करोड़ रुपये का किसानों का कर्जा था. पर भाजपा सरकार ने उसे माफ नहीं किया कहा की पैसे नहीं हैं. लेकिन केंद्र सरकार ने 20 हजार करोड़ से संसद को बनवाया. उसके लिए पैसा है. 

प्रियंका गांधी ने देवी,देवताओं और महापुरुषों को प्रणाम किया. राजस्थान वीरों की भूमि है. राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने शानदार काम किया. कांग्रेस ने प्रदेश में शानदार योजनाएं दी. भाजपा ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की है. प्रियंका ने कहा त्यौहार के समय हम सफाई करते हैं. जब कटाई का समय होता है तो हम खेत में जाते हैं और खेती करते हैं. जब चुनाव का समय होता है जब अलग अलग पार्टियों की मीटिंग में जाते हैं बाते सुनते हैं. आप सभी का आकलन करते हैं उसके बाद अनुमान लगाकर ही अपना वोट देते हैं. अभी हाल ही में मोदी जी राजस्थान आये थे. मोदी जी ने भाषण में कहा कांग्रेस के नेता आपस में ही रन आउट करना चाहते हैं. लेकिन भाजपा वाले खुद ही हैं हिड विकेट. 

भाजपा की 2 सोच हैं. एक गरीब के लिए कोई सोच नहीं हैं. आपसे खींचना और बड़े उद्योगपतियों को सींचना भाजपा का काम है. बड़े उद्योगपतियों को लाभ देने के लिए ये बड़ी बड़ी इमारतें और कार्यालय ठेके पर देते हैं. लेकिन आमजन के लिए कुछ भी नहीं है. भाजपा के हर प्रदेश में नई पेंशन स्कीम चल रही. लेकिन कांग्रेस के राज्यों में पुरानी पेंशन स्कीम चल रही है. कोरोना कल में भी केंद्र ने जनता की कोई सहायता नहीं की है. मदद के नम पर लोगों पर GST थोप दी. नोटबंदी से छोटे व्यापारियों को काफ़ी परेशानियां झेलनी पड़ी है. हर स्थर पर केंद्र सरकार की नीतियों से कोई फायदा नहीं हो रहा. अगर आप राजस्थान में भाजपा की सरकार बनाते हैं. तो ये सब ही योजनाओं को बंद कर देंगे. जिसे कांग्रेस की सरकार ने चालू किया है. चिरंजीवी के जरिये इलाज फ्री हो रहा,लोगों को राहत मिल रही. 

प्रियंका ने कहा कि नेता धर्म और जाति की बात चुनाव के समय ही क्यों करते हैं ?. जाति के नम पर वोट मांगना चाहते हैं. लेकिन हम सिर्फ काम के नाम पर वोट मांग रहे. विकास के नाम पर वोट मांग रहे है. MP में भाजपा की सरकार है लेकिन उसके बाद भी वह काम की बात नहीं करते. लेकिन हमने इन 5 सालों में कई काम किए.  राजस्थान में इन 5 सालों में कांग्रेस की सरकार ने लाखों को रोजगार दिया. MP में भाजपा के राज में सिर्फ 21 रोजगार मिले हैं.