World Cup 2023: वर्ल्ड कप सेमिफाइनल में इन चार टीमों के बीच मुकाबला तय, अभी तक के आंकड़े दे रहे गवाही

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में 22 मैचों का सफर बीत चुका है. इस दौरान कई टीमों ने जीत हासिल की है तो कई टीमें अपनी खराब फॉर्म से जूझ रही है. इसके बाद टूर्नामेंट को लेकर सेमिफाइनल की तस्वीर भी लगभग साफ होती नजर आ रही है. जो क्वालिफाई के लिए प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है तो आइये जानते है. उन चारों टीमों के नाम. 

अंक तालिका में भारतीय टीम सबसे उपर है. जिनके पास सबसे ज्यादा 10 अंक हैं. इंडिया ने अभी तक 5 के पांचों मैचों में जीत हासिल की है और प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर मौजूद है. भारत का सेमीफाइनल में जाना लगभग तय लग रहा है. दूसरे नंबर पर न्यूज़ीलैंड की टीम है, जिसने अभी तक 5 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है, और 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. साउथ अफ्रीका 6 अंक और 2.212 नेट रनरेट के साथ तीसरे नंबर पर है. चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टीम है कंगारू टीम 4 अंक और -0.193 नेट रनरेट पर बनी हुई है.

भारत समेत इन टीमों के नाम शामिलः
टॉप-4 में टीमों की स्थिति को देख जो टीमें सेमिफाइनल के लिए प्रबल दावेदार नजर आती है. उसमें भारत, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के नाम नजर आते है. क्योंकि अभी तक इन तीनों ही टीमों का प्रदर्शन काबिलियत तारीफ रहा है. टीमें हर मुकाबले में एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. जबकि नंबर-4 पर बरकरार ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी कुछ भी कहना मुश्किल नजर आ रहा है. टीम ने 4 में से दो मुकाबलों में जीत हासिल की है. जबकि दो में हार झेलनी पड़ी है.