मुख्तार अंसारी की मौत की होगी न्यायिक जांच, पोस्टमार्टम की होगी वीडियोग्राफी

नई दिल्ली: मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच होगी. जिसके आदेश दे दिए गए हैं. 3 सदस्यों टीम न्यायिक जांच करेगी. साथ ही पोस्टमार्टम की भी वीडियोग्राफी की जाएगी. पोस्टमार्टम के बाद शव मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी को शव सौंपा दिया जाएगा. 

मुख्तार की मौत के बाद बांदा मेडिकल कॉलेज में प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं. पोस्टमार्टम हाउस की तरफ जाने वाले हर रास्ते पर बैरीकेडिंग लगाई गई है. बांदा पुलिस के साथ-साथ सीएपीएफ के जवान भी तैनात किया गया हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई. मुख्तार को मौत से करीब तीन घंटे पहले बेहोशी की हालत में जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. जहां 9 डॉक्टरों की टीम ने इलाज किया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. 

मुख्तार अंसारी के शव को बांदा मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में रखा है. सुबह 9 बजे मुख्तार का पोस्टमार्टम होगा. पोस्टमार्टम के वक्त विसरा सुरक्षित रखा जाएगा. 5 डॉक्टर्स की टीम पोस्टमार्टम करेगी. जिसके लिए प्रयागराज, कानपुर से CMO,CMS रैंक के डॉक्टर बुलाए गए है. 

गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी पर 65 से ज्यादा मुकदमें दर्ज थे. 21 सितंबर 2002 को पहली बार सजा हुई थी. 2 केस में उम्र कैद की सजा हुई थी. 17 महीने में 8 बार सजा हुई थी.