हिन्दी सिनेमा की ये वो 5 मूवीज जिन्होंने कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड किए अपने नाम! जल्द ही 500 करोड़ के क्लब में शामिल होगी स्त्री 2 

हिन्दी सिनेमा की ये वो 5 मूवीज जिन्होंने कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड किए अपने नाम! जल्द ही 500 करोड़ के क्लब में शामिल होगी स्त्री 2 

इंटरनेट डेस्क: बॉलीवुड मूवी स्त्री 2 बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा दिखा रही है. जी हां मूवी स्त्री 2 ने कमाई के मामले में कई मूवीज को पीछे छोड दिया है. मूवी लगातार अच्छी कमाई कर रही है. ट्रेड के आंकड़ों के अनुसार ये मूवी जल्द ही 500 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली है. मूवी स्त्री 2 कलेक्शन के हम आपको ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है, जिन्होंने घरेलू टिकट खिड़की पर सबसे ज्यादा कमाई की है. जी हां उन हिन्दी मूवीज में स्त्री 2, जवान, एनिमल, पठान और गदर 2 का नाम जुड़ गया है. इन मूवीज ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है.

बॉलीवुड फिल्म जवान:
चलो सबसे पहले बात करते है बॉलीवुड फिल्म जवान की.  इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी. बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और एटली के करियर की सबसे कामयाब मूवी जवान है. इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था. इस मूवी को लेकर लोगों में इस कदर दीवानगी थी कि रिलीज के बाद इसे देखने के लिए सिनेमाघरों के बाहर दर्शकों की लंबी कतारें देखने को मिली थीं. जवान ने भारत में 640.25 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन किया था.

मूवी एनिमल:
अब बात करते है मूवी एनिमल की. इस मूवी में बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर अहम रोल में नजर आये थे. मूवी एनिमल गत वर्ष यानी 2023 के आखिर में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. मूवी में अभिनेत्री रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर और बॉबी देओल ने भी अहम भूमिकाएं निभाई थीं. इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर शानदान कमाई की थी. संदीप रेड्डी वंगा के निर्देशन में बनी इस मूवी ने भारत में 553.87 करोड़ रुपए की कमाई की थी. 

बॉलीवुड मूवी पठान:
बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान ने ​मूवी पठान से 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की थी. इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था. सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस मूवी ने कमाई के मामले में कहीं आगे थी. ये 500 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली हिंदी मूवी बनी थी। 

बॉलीवुड मूवी गदर 2:
हिन्दी फिल्मों में सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवी का जिक्र हो, और गदर 2 का नाम ना आये, ऐसा हो ही नहीं सकता है. गदर 2 ने  बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था. अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी इस मूवी में सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा ने मुख्य भूमिकाएं नजर आये थे. मूवी को दर्शकों की जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिली थी. बॉक्स ऑफिस पर इसने 525.7 करोड़ रुपए की कमाई कर डाली थी.

बॉलीवुड मूवी स्त्री 2:
अभी हाल ही रिलीज हुई मूवी स्त्री 2 की खूब चर्चा है, साथ ही इस मूवी के गानों की आजकल धूम है. ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है. मूवी में बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की अदाकारी दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. कमाई के मामले में इसने कई मूवीज को पीछे छोड़ दिया है. यह मूवी अमर कौशिक के निर्देशन में बनी है. अगर बात करे इस मूवी की कमाई की तो, इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर 486.55 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है.