RIP Pankaj Udhas: चिट्ठी आई है, निकलो ना बेनकाब जमाना खराब है...पंकज उधास की ये गजलें आज भी फेमस

मुंबई: जिएं तो जिएं कैसे बिन आपके..., चिट्ठी आई है..., चांदी जैसा रंग है तेरा, सोने जैसे बाल..., ना कजरे की धार, ना मोतियों के हार... जैसे फेमस सॉन्ग गाने वाले गजल गायक पंकज उधास इस दुनिया को हमेश हमेशा के लिए अलविदा कह गए है. जी हां आज गजक गायक पंकज उधास का 72 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. लंबे वक्त से वे बीमार चल रहे थे. आज मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. आपको बता दें कि पंकज के म्यूजिकल करियर की शुरुआत 6 वर्ष की उम्र से हो गई थी. उनके घर में संगीत का माहौल था. इसी को देखते हुए वो भी संगीत की दुनिया में आए और हमेशा से लिए उसके होकर रह गए थे. साल 1980 में उनका पहला एल्बम आहट आया था. इसमें कई गजलें उन्होंने गाई थीं. पंकज उधास अपनी गजल गायिकी के लिए फेमस हुए.

गजल गायिकी के लिए हुए फेमस:
-चिट्ठी आई है, आई है, चिट्ठी आयी है
-चांदी जैसा रंग है तेरा, सोने जैसे बाल, एक तू ही धनवान है गोरी, बाकी सब कंगाल.
-मोहे आई न जग से लाज, मैं इतना जोर से नाची आज, कि घुंघरू टूट गये. 
-दीवारों से मिलकर रोना अच्छा लगता है, हम भी पागल हो जाएंगे, ऐसा लगता है.
-निकलो ना बेनकाब ज़माना ख़राब है, और उसपे ये शबाब ज़माना ख़राब है.
-ऐ ग़म- ऐ- ज़िन्दगी कुछ तो दे मशवरा, एक तरफ उसका घर, एक तरफ मयकदा.
-जिये तो जियें कैसे, बिन आपके, लगता नहीं दिल कहीं, बिन आपके.

साल 2006 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित:
आपको बता दें कि मशहूर गजल गायक पंकज उधास का आज निधन हो गया है. गजल गायक लंबी बीमारी से जूझ रहे थे. आपको बता दें कि नामी गजल गायक पंकज उधास का निधन हो गया. 72 साल की उम्र में मुंबई में आखिरी सांस ली. साल 2006 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हो चुके है. पंकज उधास लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. आपको बता दें मनोरंजन जगत के लिए बुरी खबर सामने आई है. अपनी बेहतरी गजल गायकी से सभी को मंत्रमुग्ध करने वाले गजल गायक पंकज उधास अब इस दुनिया में नहीं रहे.

लंबे वक्त से थे बीमार:
पंकज की बेटी नायाब उधास ने सिंगर की मौत की खबर पोस्ट की है. पोस्ट में उन्होंने लिखा- बहुत दुख के साथ हमें ये आपको बताना पड़ रहा है कि पद्मश्री पंकज उधास का 26 फरवरी 2024 को निधन हो गया है. वो लंबे वक्त से बीमार थे. वो उम्र संबंधी रोगों से जूझ रहे थे. 10 दिन पहले अस्पताल में भर्ती हुए थे. उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को किया जाएगा. पंकज उधास के पीआर ने बताया कि सिंगर का निधन 26 फरवरी की सुबह करीबन 11 बजे ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ था. लंबे वक्त से वो बीमार थे.

नम आंखों से सिंगर को दे रहे आखिरी श्रद्धांजलि: 
गत कई दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी. गजल गायक के निधन की खबर की जानकारी मिलने पर मनोरंजन जगत में मायूसी छा गई. पंकज जैसे गजल गायक का यूं दुनिया छोड़ जाना फैंस को गमगीन कर गया है. हर कोई सोशल मीडिया पर नम आंखों से सिंगर को आखिरी श्रद्धांजलि दे रहा है. पंकज उधास के निधन से सेलेब्स दुखी हैं. सिंगर और म्यूजिक कंपोजर शंकर महादेवन सदमे में हैं. उनके अनुसार पंकज का जाना मनोरंजन जगत के लिए बड़ी हानि है. जिसकी कभी भरपाई नहीं हो सकती. सोनू निगम ने भी पंकज उधास के निधन पर इमोशनल पोस्ट लिखा है.