IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला कल, महज एक हार कंगारू टीम की उम्मीदों पर फेर देगी पानी

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 28 नवंबर को खेला जायेगा. अभी तक भारत ने सीरीज में दो मैच खेले है जिसमें से भारत ने सभी मैचों में जीत हासिल की है. इस तरह भारत सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाये हुए है. ऐसे में अगर टीम इंडिया इस मुकाबले में भी जीत हासिल कर लेती है. तो वो सीरीज पर कब्जा जमा लेगी. 

मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. जहां दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. क्योंकि ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद ही अहम रहने वाला है. क्योंकि एक ओर जहां भारतीय टीम मुकाबले में जीत हासिल करके सीरीज पर कब्जा जमाने में सफल होगी. तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज बचाने के नजरिये से मुकाबला बेहद अहम होगा. 

गौरतलब है पांच मैच की सीरीज में अभी तक दोनों टीमों के बीच 2 मैच खेले जा चुके है जिसमें से भारत ने सभी दोनों ही मैच में जीत हासिल की. भारत ने पहले मैच में 2 विकेट से जीत हासिल की थी. जबकि दूसरे मैच में टीम ने 44 रन से हराया. 

भारतीय टीमः
ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे.

ऑस्ट्रेलिया की टीमः
मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, सीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम ज़म्पा, तनवीर सांघा, केन रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, ट्रैविस हेड, आरोन हार्डी.