Threads का घट रहा यूजर बैस, दैनिक यूजर टाइम में भी गिरावट

नई दिल्ली : शानदार शुरुआत के बाद, इंस्टाग्राम का थ्रेड्स ऐप अब कुछ कठोर वास्तविकताओं का सामना कर रहा है. सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, थ्रेड्स के दैनिक उपयोगकर्ता की संख्या में गिरावट देखी जा रही है. इतना ही नहीं बल्कि उपयोगकर्ताओं द्वारा ऐप पर बिताया जाने वाला समय भी कम हो रहा है.

11 और 12 जुलाई को, दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या 9 जुलाई की तुलना में लगभग 20% कम हुई. वहीं उपयोगकर्ताओं के लिए बिताए गए समय में भी हुई गिरावट, जो की 20 मिनट से घटकर 10 मिनट हो गई थी, जो 50% की गिरावट का संकेत देती है. यह शुरुआती रिटर्न संकेत देते हैं कि लॉन्च के दौरान लोगों के उत्साह के बावजूद, अधिकांश उपयोगकर्ताओं के सोशल नेटवर्क रूटीन में जगह बनाना थ्रेड्स के लिए अभी भी एक कठिन चुनौती होगी.

आने वाले महीनों में होंगे और फीचर लॉन्च: 

पिछले कुछ दिनों में थ्रेड्स के दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं में 25% की कमी आई है. आंकड़ों के अनुसार, थ्रेड्स पर बिताया जाने वाला समय भी 20 मिनट से घटकर 8 मिनट हो गया है. मेटा के प्रवक्ता ने कहा कि ऐप के लिए अभी शुरुआती दिन हैं. और कहा कि हालांकि अभी शुरुआती दिन हैं, हम थ्रेड्स की शुरुआती सफलता से उत्साहित हैं, जिसने हमारी उम्मीदों को पार कर लिया है. हमने एक सप्ताह पहले ही ऐप लॉन्च किया था, और अब हमारा ध्यान स्थिर प्रदर्शन सुनिश्चित करने, नई सुविधाएँ प्रदान करने और आने वाले महीनों में अनुभव को बेहतर बनाने पर है.

थ्रेड्स बना सबसे तेजी से बढ़ने वाला एप:

थ्रेड्स सबसे तेजी से बढ़ने वाला ऐप बन गया क्योंकि इसके लॉन्च के पहले पांच दिनों में 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता पंजीकृत हुए. हालाँकि, असली परीक्षा अभी बाकी है और यह देखना बाकी है कि थ्रेड्स उपयोगकर्ता की सहभागिता बनाए रखने में कामयाब होता है या नहीं.