VIDEO: धौलपुर में करंट लगने से तीन लोगों की हुई मौत, विद्युत लाइन से ताजिया छूने से हुआ था हादसा

धौलपुर (विनोद तिवारी) : धौलपुर जिले में मोहर्रम का ताजिया दफनाने जा रहे 4 युवक करंट की चपेट में आ गए. करंट की चपेट में आने से 3 युवकों की मौत हो गई है. जबकि एक युवक की हालत नाजुक बनी हुई है. चारों युवक अपने कंधे पर इस्लामपुरा का पंचायती ताजिया लेकर शेरगढ़ किले के पास कर्बला जा रहे थे. 

हादसा रविवार सुबह करीब 8 बजे हुआ. दरअसल, इस्लामपुरा का ताजिया मोहर्रम के अगले दिन सुबह कर्बला में सुपुर्द-ए-खाक किया जाता है. इसलिए रविवार सुबह ताजिया लेकर युवा निकले थे, लेकिन ताजिया ऊंचा होने के कारण से 11 हजार केवी के तार की चपेट में आ गया था. हादसे में इस्लामपुरा और शैतानपुरा के रहने वाले युवक मूवीन पुत्र दिलशान, अनवर पुत्र मुनव्वर, रिहान पुत्र साबिर और वसीम पुत्र दिलशाद करंट की चपेट में आ गए.

चारों को धौलपुर के जिला अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों की टीम ने 1 घंटे तक चारों को सीपीआर दी. इसके बाद एक युवक वसीम को होश आ गया, लेकिन तीन की मौत हो गई. घटना के बाद गुस्साए परिजनों और स्थानीय लोगों ने चिकित्सालय पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया. जिला चिकित्सालय के बाहर बड़ी संख्या मे भीड़ को देखते हुए भारी पुलिस बल मौजूद है जो कि समझाइश के प्रयास कर रहे है.