MP: बस पलटने से तीन महिलाओं की मौत, 20 से अधिक यात्री घायल

मन्दसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में रविवार को एक तेज रफ्तार बस के पलट जाने से तीन महिला यात्रियों की मौत हो गई जबकि 20 से अधिक अन्य यात्री घायल हो गए. नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) सतनाम सिंह ने बताया कि यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 18 किलोमीटर दूर महू-नीमच मार्ग पर दलौदा के पास भाऊगढ़ फंटे पर दोपहर में हुई.

उन्होंने कहा कि इस हादसे में तीन महिलाओं की मौत हुई है, जिनकी पहचान गंगा बाई (74), नंद कुँवर राजपूत (60) एवं गीता बाई (62) के रूप में की गई है. उनके अनुसार गीता मध्य प्रदेश के देवास की रहने वाली थी, जबकि बाकी दोनों मृतक मन्दसौर के निवासी थीं. सिंह ने बताया कि इस हादसे में 20 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि हादसे के वक्त बस में 40 से 45 यात्री थे. दुर्घटना में घायल उज्जैन की आयुषी त्रिपाठी ने बताया कि हादसे के वक्त बस तेज गति से चल रही थी और डिवाइडर पर चढ़ कर पलट गई.

मंदसौर के भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये, गंभीर घायलों को 50-50 हजार रूपये और साधारण घायलों को 25-25 हजार रूपये की राशि देने की घोषणा की है. सोर्स- भाषा