बजट पर चर्चा के लिए पार्टियों का समय किया तय, कुल 16 घंटे सदन में चलेगी बहस, जानें किस पार्टी को कितना समय मिला

जयपुरः राजस्थान विधानसभा में आज बजट पर चर्चा जारी है. सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्य बजट पर अपने अपने विचार रख रहे है. इसी बजट पर चर्चा के लिए पार्टियों का समय तय किया गया है. स्पीकर वासुदेव देवनानी ने समय तय किया है. बजट पर कुल 16 घंटे सदन में बहस चलेगी. 

बीजेपी को 9 घंटे 26 मिनट का समय दिया गया है. कांग्रेस को 5 घंटे 25 मिनट का समय दिया गया है. भारतीय आदिवासी पार्टी को 15 मिनट का समय दिया गया है. जबकि बहुजन समाज पार्टी को 10 मिनट का समय दिया है. निर्दलीय विधायकों के लिए 16 मिनट का समय तय किया गया है. वहीं लोकदल के लिए 5 मिनट का समय तय दिया है. 

23 जुलाई तक चलेगा सदनः
BAC का प्रतिवेदन सदन के पटल पर रखा गया. मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने प्रस्ताव रखा. 16 जुलाई को बजट पर रिप्लाई आएगा. वहीं 23 जुलाई तक सदन चलेगा.  

विधानसभा की कार्यवाही प्रश्न काल के साथ शुरू हुई. इस दौरान आदिवासी DNA को लेकर दिलावर के बयानों पर विधानसभा में हंगामा हुआ. विपक्ष ने वॉकआउट किया. नेता प्रतिपक्ष जूली ने कहा कि जब तक दिलावर माफी नही मांगेंगे, तब तक जवाब नहीं सुनेंगे. महिला अत्याचार को लेकर इंदिरा मीना ने सवाल किया. कांग्रेस के समय महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए कई काम हुए थे. 20 हजार से अधिक प्रकरण सामने आ चुके है. भाजपा कहती है अब नहीं सहेगा राजस्थान. अब क्या राजस्थान सहने के लिए मजबूर है? मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि 2023 से 2024 के केस को लेकर बताता हूं. हमारी सरकार आते ही 6 % अपराध महिला उत्पीड़न को लेकर कम हुए.