Indira Gandhi Jayanti: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 105वीं जयंती आज, पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत तमाम दिग्गज नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि

नई दिल्लीः भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज 105 वीं जयंती है. इस मौके पर खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर शक्ति स्थल पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की. वहीं पीएम ने एक ट्वीट में कहा पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि. 

राहुल ने दादी को किया यादः
राहुल गांधी ने एक्स पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और अपनी दादी को याद करते हुए लिखा कि मेरे लिए मेरी दादी मेरी शिक्षिका थी. देश और लोगों के लिए समर्पण के सिखाए आपके मूल्य मेरे हर कदम की ताकत हैं, मेरी सोच की शक्ति हैं!

खरगे ने दी श्रद्धांजलिः
खरगे ने कहा भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री व हमारी आदर्श, इंदिरा गांधी जी की जयंती पर हमारी विनम्र श्रद्धांजलि. उन्होंने कहा कि भारत की एकता व अखंडता को संजोए रखने में व हमारे देश को सशक्त एवं प्रगतिशील बनाने में इंदिरा जी की अहम भूमिका रही. देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया. उनका जीवन, देश के लिए उनका समर्पित कर्त्तव्य व अदम्य साहस करोड़ों भारतीयों को हमेशा प्रेरित करता रहेगा. 

बता दें कि भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म प्रयागराज में 19 नवंबर, 1917 को हुआ था. उन्होंने राष्ट्रीय राजनीति में एक अमिट छाप छोड़ी है. वह 1966 से 1977 तक देश की पहली महिला प्रधानमंत्री रही थीं. इसके अलावा उन्होंने 1980 से 31 अक्टूबर, 1984 तक प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया.