PAK vs BAN: जीत की तलाश में आज पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच भिड़ंत, जानें पिच रिपोर्ट समेत हेड टू हेड के आंकड़े

नई दिल्लीः वनडे वर्ल्ड कप में आज 31वां मैच खेला जाना है. जिसमें पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम आमने सामने होगी. मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में दोनों टीमें 6-6 मैच खेल चुकी है. जिसमें से पाकिस्तान को 2 मुकाबलो में जीत मिली है. जबकि बांग्लादेश को महज 1 ही मैच में जीत हासिल हुई है. ऐसे में कहा जा सकता है कि आज का ये मुकाबला किसी नॉकआउट मैच से कम नहीं रहने वाला है. 

वहीं मुकाबले को लेकर पिच रिपोर्ट की बात करें तो ईडन गार्डन का पिच बल्लेबाजी के लिए काफी मददगार माना जाता है. यही कारण है कि बारिश की तरह बॉउंड्री की बौछार देखने को मिलती है. हालांकि तेज गेंदाबजों को भी पिच में मदद देखने को मिलती है. जो खड़े बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकती है. 

वनडे क्रिकेट के इतिहास में अब तक पाकिस्तान और बांग्लादेश का सामना कुल 38 बार हुआ है. इस दौरान पाकिस्तान ने 33 मैच जीते हैं. वहीं पांच मैचों में बांग्लादेश ने जीत हासिल की है. इससे पहले 2023 एशिया कप में दोनों टीमें भिड़ी थीं. तब पाकिस्तान ने आसानी मुकाबले को अपने नाम किया था. वहीं 2019 विश्व कप में भी पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की थी. 

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवनः
बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, उसामा मीर, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ. 

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवनः
शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शांतो, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, शेख मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान.