आसमान छू रहे टमाटर के भावः 100 रुपये के आंकड़े को भी किया पार

नई दिल्लीः आसमान छू रही टमाटरों की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी हैं. प्रति दिन इसके भाव में इजाफा देखने को मिल रहा हैं. ऐसे में मानो लोगों की जुबान से इस सब्जी का नाम ही गायब हो गया हैं. बीतें दो हफ्तों से दामों में जारी बढ़ोतरी अब इतनी ज्यादा उपर पहुंच चुकी हैं. कि टमाटर 100 रुपये के आंकड़े को भी पार कर गया हैं. इसके बाद अब टमाटक कहीं 120, 140 और कहीं तो 160 तक के दाम पर पहुंत गया हैं. 

वही अगर इसके पीछे की वजह की बात करे तो पहले बे मौसम बारिश और फिर बिपरजाय तूफान का कहर. जिसके चलते टमाटर समेत तमाम फसलों पर बड़ा असर पड़ा हैं. बारिश के चलते पैदावर कम और आपूर्ति अधिक होने की वजह से कीमतों में बड़ी छलांग देखने को मिल रही हैं. एक रिपार्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा भाव भोपाल की मंड़ीयों में 140 रुपये प्रति किलो था जो अब 160 हो गये हैं. 

मिर्च और धनिया भी थोक मार्केट में 125 रुपयेः
वही जब एक नजर मंडीयों में उपलब्ध बाकी सब्जियों पर घुमाई जायें. तो टमाटर के अलावा अन्य सब्जियों की भाव भी कुछ कम नहीं दिख रहे हैं. खुदरा जानकारों के मुताबिक टमाटर के अलावा प्याज, आलू, बैंगन, अदरक और हरी मिर्च-हरा धनिया भी कीमत के मामले में रफ्तार पकड़े हुए हैं. मिर्च और धनिया भी थोक मार्केट में 125 रुपये पहुंच गया हैं. साथ ही जानकारों का ये भी कहना हैं कि बढ़ोतरी का जारी सिलसिला अभी रूकने वाला नहीं हैं. अभी कीमतों में इजाफा कुछ दिन और जारी रह सकता हैं.