सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड़ के विरोध में टोंक बंद का आह्वान, सड़कों पर उतरे लोग

जयपुरः सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड़ के मामले में आज दूसरे दिन भी राजस्थान के कई जिलों में सर्व समाज की ओर से बाजार बंद का आह्वान किया गया. राजपूत सहित सर्व समाज की ओर से टोंक बंद का आह्वान किया गया. सभी समाज के लोग बाजार बंद कराने के लिए सड़कों पर उतर आये है. और खुली हुई दुकानों को बंद कराया गया. 

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के पोस्टमार्टम के बाद अब पार्थिव देह पैतृक गांव के लिए लिए ले जा रहा है. इस दौरान कई जगह अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ देखने को मिली. राजपूत सभा और भवानी निकेतन में भी अंतिम दर्शन के लिए लोग पहुंचे. और श्रद्धांजलि अर्पित की. सुखदेव सिंह अमर रहे के नारे लगाए. इसके बाद चौमूं शहर के राधास्वामी बाग चौराहे पर भी श्रद्धांजलि दी गई. रींगस मे भी राजपूत समाज के सैकड़ों युवाओं श्रद्धांजलि ने दी. 

हत्याकांड़ में धरना स्थगित करने के बाद बीती रात शव का पोस्टमार्टम किया गया. सुखदेव के साथ नवीन का भी पोस्टमार्टम हुआ. आज सुखदेव सिंह के पार्थिव देह को राजपूत सभा भवन में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया. इसके बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार के लिए रवाना हो चुका है. जहां दोपहर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

इससे पहले कल सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड़ में सहमति पत्र पर विरोधाभास के बाद पत्नी ने कहा कि दगा कर शेर को गीदड़ों ने मारा है. जो घर से चला गया उसकी कमी पूरी नहीं हो सकती है. एक मांग मेरी भी है. जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक यहां से हिलना नहीं है. सुखदेव सिंह ने लेटर पर कभी आश्वासन नहीं लिया है. अपनी बहन के लिए आप लोगों को ताल ठोकनी है. आंदोलन चाहे उग्र करना पड़े, लेकिन यहां से हिलना नहीं है. धरना प्रदर्शन करना हमारी मजबूरी और जरूरत भी है. लेकिन उसके बाद धरने को स्थगित करने की घोषणा कर दी गयी है. और पोस्टमार्टम के बाद आज कल अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

NIA करेगी हत्याकांड़ की जांचः
गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच NIA के द्वारा की जाएगी. परिजनों को सरकारी नौकरी दिलवाए जाने हेतु सरकार को अनुशंसा की जाएगी. घटना में घायल अजीत सिंह के परिजनों को आर्थिक सहायता की अनुशंसा. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के परिजनों को हाई सिक्योरिटी प्रदान की जाएगी. जयपुर कमिश्नरेट और हनुमानगढ़ पुलिस के द्वारा सिक्योरिटी दी जाएगी. इसके साथ ही परिजनों को उनकी जान की रक्षा के लिए शस्त्र उपलब्ध करवाया जाएगा. 

मामले में SIT गठितः
गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए SIT गठित की गयी. ADG क्राइम दिनेश एमएन के पर्यवेक्षण में SIT गठित की गई. गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों अभियुक्तों की पहचान हुई. DGP उमेश मिश्रा ने गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए SIT गठित की है. ADG क्राइम दिनेश एमएन के पर्यवेक्षण में SIT गठित की गई. गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों अभियुक्तों की पहचान हुई. FIR दर्ज होते ही दोनों अभियुक्तों पर 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित होगा. अभियुक्तों के बारे में जानकारी देने वालों को 5-5 लाख का इनाम मिलेगा. DGP ने बताया कि पुलिस तत्परता से हत्यारों की तलाश कर रही है.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर के श्याम नगर इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई. मंगलवार दिनदहाड़े तीन बदमाश घर पर आए और करीब 10 मिनट तक गोगामेड़ी से बातचीत की और फिर बदमाशों ने गोगामेड़ी पर गोलियां चलाईं, फिर भाग निकले. जिसके बाद गोगामेड़ी को मेट्रो मास हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. गोगामेड़ी के साथ घटना के दौरान मौजूद रहे उनका निजी सुरक्षाकर्मी व एक अन्य साथी भी घायल हो गया. घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के घर पर तीन लोग बाहर से  मिलने आए थे. सिक्योरिटी से अनुमति मिलने के बाद तीनों अंदर गए. जहां उन्होंने गोगामेड़ी से दस मिनट बातचीत की और फिर फायरिंग कर दी. हमले के समय उनके पास सिक्योरिटी गार्ड खड़ा था, उसे भी गोली लगी. जोकी इस समय आईसीयू में है. इस घटना में नवीन सिंह शेखावत की भी मौत हो गई.  

तो वहीं इस हत्या के कुछ समय के बाद सोशल मीडिया पर एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो गई. जिसमें लॉरेंस गैंग के रोहित गोदारा ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी कि हत्या की जिम्मेदारी ली है.