हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश, 7 जिलों में रेड अलर्ट, राज्य के कई इलाकों में लैंडस्लाइड

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश जारी है. बारिश को लेकर 7 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. 8 और 9 जुलाई को भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. शिमला,कांगड़ा,सोलन, कसौली, कंडाघाट, बिलासरपुर में रेड अलर्ट जारी किया गया है. बारिश की वजह से राज्य के कई इलाकों में लैंडस्लाइड हुआ. कसौली जिले में लैंडस्लाइड के कारण से सड़क जाम हुई.  

शनिवार दोपहर को जारी ताजा मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू और मंडी जिले के लिए बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी हुआ है. वहीं, शिमला, सोलन, सिरमौर और लाहौल-स्पीति के लिए येलो-ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है. उधर, रेड अलर्ट को लेकर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से लोगों को सचेत रहने की सलाह दी जा रही है. 

मौसम विभाग ने रेड अलर्ट को देखते हुए स्थानीय लोगों और पर्यटकों को संबंधित विभागों की ओर से जारी एडवाइजरी और दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा है. विभाग के मुताबिक मौसम के संबंध में जारी की गई किसी भी यातायात सलाह का पालन करें. उन इलाकों में जाने से बचें, जहां अक्सर जलभराव की परेशानी रहती है. नदी-नालों से दूर रहें.