Toyota सेंचुरी लक्ज़री एसयूवी का टीज़र हुआ जारी, 6 सितंबर ​को होगा ग्लोबल डेब्यू

नई दिल्ली : जापानी वाहन निर्माता टोयोटा ने अपनी आगामी टोयोटा सेंचुरी लक्जरी एसयूवी का टीज़र जारी किया है. एसयूवी का आधिकारिक तौर पर 6 सितंबर 2023 को अनावरण किया जाएगा. सेंचुरी एसयूवी की पुष्टि कुछ महीने पहले ब्रांड द्वारा की गई थी जब इसने नई वेलफायर और अल्फ़र्ड लक्जरी एमपीवी का खुलासा किया था. ऐसा कहा जा रहा है कि नई सेंचुरी एसयूवी टोयोटा ग्रैंड हाईलैंडर एसयूवी के समान मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. एसयूवी की लंबाई 5.3 मीटर तक हो सकती है और यह तीन रौ में बैठने के विकल्पों के साथ आ सकती है. 

नई सेंचुरी एसयूवी का उद्देश्य ड्राइवर-चालित खरीदारों को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा. इसमें बड़ी मात्रा में जगह और आरामदायक सुविधाओं जैसे लेदरेट सीटें, दूसरी रौ की रिक्लाइनिंग सीटें, टेलीविजन, मिनी रेफ्रिजरेटर, मल्टी-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेशन के साथ मसाज सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, रियर सनशेड, मल्टी-कलर की पेशकश की जाएगी. परिवेशीय प्रकाश व्यवस्था, पीछे की ओर कई एयर-कंडीशनर वेंट, केंद्र में नियंत्रण स्क्रीन, प्रीमियम ध्वनि प्रणाली और भी बहुत कुछ इसमें शामिल होगा.
 
फीचर व कीमत: 

इंजन और गियरबॉक्स के बारे में बात करते हुए, लक्जरी एसयूवी को इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ 3.5-लीटर वी 6 द्वारा संचालित किए जाने की उम्मीद है जो संयुक्त रूप से 400 एचपी से अधिक की शक्ति उत्पन्न करती है. यह एक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा जो चारों पहियों पर पावर सप्लाई करता है. टोयोटा क्राउन लग्जरी एसयूवी की कीमत 2.5 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है. लॉन्च होने पर, यह संभावित रूप से बेंटले बेंटायगा, रेंज रोवर, बीएमडब्ल्यू एक्स7 और मर्सिडीज-बेंज जीएलएसका का प्रतिस्पर्धी हो सकता है.