Beating Retreat Ceremony: बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए व्यापक यातायात व्यवस्था- Delhi Police

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने यहां विजय चौक पर होने वाले ‘बीटिंग रिट्रीट’ समारोह के लिए यातायात के व्यापक इंतजाम किए हैं. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. गणतंत्र दिवस समारोह के औपचारिक समापन का प्रतीक ‘बीटिंग रिट्रीट’ समारोह रविवार को आयोजित किया जाएगा.

एक परामर्श के अनुसार रविवार अपराह्न दो बजे से रात साढ़े नौ बजे तक यातायात पाबंदियां लागू रहेंगी और विजय चौक यातायात के लिए बंद रहेगा. परामर्श में कहा गया है कि रफी मार्ग पर सुनहरी मस्जिद गोलचक्कर से कृषि भवन गोलचक्कर के बीच, दारा शिकोह गोलचक्कर से आगे, कृष्णा मेनन मार्ग गोलचक्कर और सुनहरी मस्जिद विजय चौक की ओर यातायात के आवागमन की अनुमति नहीं होगी. कर्तव्य पथ पर विजय चौक और “सी” हेक्सागन के बीच यातायात पाबंदी रहेगी.

यातायात जाम की स्थिति से बचा जा सके:
इसमें कहा गया है कि यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे रिंग रोड, रिज रोड, अरबिंदो मार्ग, मदरसा ‘टी’ प्वाइंट, लोधी रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, सफदरजंग रोड, कमल अतातुर्क मार्ग, रानी झांसी रोड, मिंटो रोड आदि जैसे वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें. परामर्श में कहा गया है कि रविवार को अपराह्न दो बजे से रात साढ़े नौ बजे तक बसों का सामान्य मार्ग परिवर्तित किया जाएगा, ताकि आमंत्रितों और दर्शकों के वाहनों को सुविधा हो सके तथा समारोह स्थल एवं इंडिया गेट के आसपास की सड़कों पर यातायात जाम की स्थिति से बचा जा सके. सोर्स-भाषा