'फ्राइडे नाइट प्लान' का ट्रेलर हुआ जारी, बाबिल खान, जूही चावला अभिनीत फिल्म नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज़

मुंबई : बाबिल खान ने पिछले साल अन्विता दत्त की मनोवैज्ञानिक थ्रिलर काला से शानदार शुरुआत की थी. अब, वह वत्सल नीलकंठन की फ्राइडे नाइट प्लान में जीवन पर आधारित फिल्म के साथ एक बार फिर नेटफ्लिक्स इंडिया में लौट आए हैं. निर्माताओं ने सोमवार सुबह ट्रेलर जारी किया, जिसमें बाबिल को एक स्कूल छात्र के रूप में, अपने भाई के साथ घुलते-मिलते और अपनी माँ की अनुपस्थिति में शुक्रवार की रात की पार्टी में भाग लेते हुए देखा गया है.

ट्रेलर में बाबिल एक रेगुलर स्कूल के बच्चे के तौर पर नजर आ रहे हैं. वह एक फ्रंटबेंचर है जिस पर फुटबॉल मैच में गोल करते ही पूरे स्कूल का नोटिस शुरू हो जाता है. ऐसा प्रतीत होता है कि वह सभी महिलाओं के उसे नोटिस करने का आनंद ले रहा है, और एक सहपाठी के स्थान पर 'फ्राइडे नाइट प्लान' में भाग लेने के लिए सहमत है.

जूही चावला आई बाबिल की मां के किरदार में नज़र: 

जूही चावला ने बाबिल की मां का किरदार निभाया है. वह बाबिल और उसके भाई को सूचित करती है कि वह शुक्रवार की रात के लिए बाहर रहेगी और उनसे पूछती है कि क्या वे उसके बिना एक दिन के लिए अकेले रह सकते हैं. वे 'फ्राइडे नाइट प्लान' में भाग लेने के लिए उत्साहित होकर, तत्परता से सिर हिलाते हैं.

फिल्म की कहानी:

बाबिल और अमृत जयन, जो उनके भाई की भूमिका निभाते हैं, ट्रेलर के माध्यम से एक-दूसरे के साथ बहस करते और घुलते-मिलते नजर आते हैं. वे विपरीत प्रतीत होते हैं - जबकि बाबिल एक एस्केपिस्ट है, उसका भाई आमतौर पर चीजों को गड़बड़ा देता है और उसे और उनकी मां को सफाई पेश करनी पड़ती है.

एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित:

'फ्राइडे नाइट प्लान' का निर्माण फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा किया गया है. बैनर ने पहले भाईचारे और दोस्ती पर प्रतिष्ठित फिल्मों का समर्थन किया है, जैसे फरहान की 2001 में निर्देशित पहली फिल्म दिल चाहता है, जोया अख्तर की 2011 की बडी रोड फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, और फरहान की आगामी पूर्ण महिला बडी रोड फिल्म जी ले जरा, जिसमें कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट और प्रियंका चोपड़ा ने अभिनय किया है. एक्सेल एंटरटेनमेंट ने हाल ही में प्राइम वीडियो इंडिया के लिए दो श्रृंखलाओं का निर्माण किया, रीमा कागती की पुलिस प्रक्रियात्मक दाहाद और ज़ोया और रीमा की मेड इन हेवन सीज़न 2. दोनों परियोजनाओं को ज़ोया और रीमा की टाइगर बेबी फिल्म्स के साथ नियंत्रित किया गया था.

बाबिल खान:

बाबिल दिवंगत अभिनेता इरफान खान और पटकथा लेखिका सुतापा सिकदर के बेटे हैं. उन्होंने पिछले वर्ष संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए शांतनु माहेश्वरी के साथ अधिकांश सर्वश्रेष्ठ नवागंतुक पुरस्कार जीते हैं.