जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों के 2 सहयोगी गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने बृहस्पतिवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

प्रवक्ता ने बताया कि फ्रेश्तिहार क्रीरी गांव में आतंकवादियों की आवाजाही के संबंध में मिली विशिष्ट सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने फ्रेश्तिहार वारीपोरा क्रॉसिंग पर एक मोबाइल वाहन जांच चौकी (एमवीसीपी) स्थापित की. प्रवक्ता के मुताबिक, क्रॉसिंग की तरफ आ रहे दो संदिग्धों ने सुरक्षाबलों को देखने के बाद भागने की कोशिश की, लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया. प्रवक्ता के अनुसार, दोनों संदिग्धों की जांच के दौरान दो चीनी पिस्तौल, दो मैग्जीन और पिस्तौल की 15 गोलियां बरामद की गईं. उन्होंने कहा कि संदिग्धों को तुरंत हिरासत में ले लिया गया.

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, गिरफ्तार संदिग्धों की पहचान फ्रेश्तिहार क्रीरी के रहने वाले सुहैल गुलजार और हुदीपोरा राफियाबाद के निवासी वसीम अहमद पाटा के रूप में की गई है. उन्होंने बताया कि सुहैल और वसीम लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के सहयोगी हैं. प्रवक्ता के अनुसार, संदिग्धों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम और गैरकानून गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. सोर्स- भाषा