Sukhdev Singh Gogamedi: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड़ के दो शूटर गिरफ्तार, कमिश्नर जोसफ बोले- सीसीटीवी से मिला डायरेक्शन

जयपुरः राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को गोली मारने वाले दोनों शूटर्स को पुलिस ने चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है. राजस्थान पुलिस और दिल्ली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दोनों शूटर्स नितिन फौजी और रोहित राठौड़ को दबोचा. पुलिस आरोपियों को पकड़कर जयपुर पहुंची. सहयोगी उधमसिंह, शूटर रोहित राठौड़ को पुलिस दिल्ली से पकड़ कर जयपुर लाई है. जहां उन्हें सोडाला पुलिस थाने में रखा गया है. जबकि इससे पहले ही नितिन फौजी और रामवीर को सोडाला थाने में लेकर पहुंच चुकी है. 

आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने प्रेसवार्ता करते हुए एड़ीजी क्राइम दिनेश एमएन ने कहा कि हत्या के बाद दोनों शूटर पहले बगरू और फिर वहां से डीडवाना के लिए रवाना हुए. डीडवाना से दोनों ने टैक्सी कार करके सुजानगढ़ तक का सफर तय किया. और फिर दिल्ली जाते वक्त धारूहेड़ा ही उतर गये. हालांकि इनके पीछे पीछे पुलिस लगातार ट्रैक करती हुई आगे बढ़ रही थी. 

इसके बाद पुलिस को दोनों की लोकेशन हिसार रेलवे स्टेशन पर मिली. लेकिन ये आरोपी वहां से मनाली निकल गये. जब मनाली में मिली लोकेशन पर पुलिस पहुंची तो ये चंड़ीगढ़ पहुंच गये. ऐसे में पुलिस को शनिवार को चंड़ीगढ़ में इनकी लोकेशन मिली. राजस्थान एसआईटी और दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने चंडीगढ़ में जॉइंट ऑपरेशन चलाकर देर रात चंडीगढ़ से दोनों शातिर आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. गौरतलब है कि पुलिस की अलग-अलग टीमें दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए संभावित ठिकानों पर तलाश कर रही थी. पुलिस ने दोनों आरोपियों पर 5-5 लाख रुपये का इनाम रखा था.

कमिश्नर जोसेफ ने कहा कि हमारी टीम ने उन्हें उनके न्यूट्रल सेंटर पर पहुंचने से पहले ही चंडीगढ़ में दबोच लिया है. इसके पीछे लगातार राजस्थान, हरियाणा और पंजाब की पुलिस लगी हुई थी. पुलिस कमिश्नर का कहना है कि किसी ने विदेश से भी मदद की है तो उसे भी छोड़ा नहीं जाएगा. उसपर भी कार्रवाई की जाएगी. शूटर्स को मदद करने वाले दो मॉड्यूल जयपुर में काम कर रहे थे. कमिश्नर का कहना है कि एनआईए को केस देने से पहले पूरी तस्वीर साफ़ की जाएगी. इस वारदात के लिए इन दोनों शूटर्स को हायर किया गया था. इन दोनों के पीछे एक बड़ी टीम काम कर रही थी. सभी को एक्सोज किया जाएगा. अभी कई बड़े खुलासे हो सकते है. 

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर के श्याम नगर इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मंगलवार दिनदहाड़े तीन बदमाश उनके घर पर आए और करीब 10 मिनट तक गोगामेड़ी से बातचीत की और फिर बदमाशों ने गोगामेड़ी पर गोलियां चला दी, फिर भाग निकले. जिसके बाद गोगामेड़ी को मेट्रो मास हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.